Supreme News247

Haryana Exit Poll: हरियाणा की 19 सीटों पर फंसा है पूरा पेंच, क्या बिगड़ जाएगा कांग्रेस का बना बनाया खेल

Haryana Exit Poll: हरियाणा की 19 सीटों पर फंसा है पूरा पेंच, क्या बिगड़ जाएगा कांग्रेस का बना बनाया खेल



<पी शैली="पाठ-संरेखण: औचित्य सिद्ध करें;">हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को सभी 90 सीटों पर मतदान हुआ था। 8 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के साथ नतीजे आएंगे। हालाँकि, इससे पहले एलॉगिट पोल के नतीजे सामने आये थे। लगभग सभी एकल डिजिटल पोल में कांग्रेस की सरकार की झलक दिख रही है। 

19 फ़्रैंचाइज़ी फ़्लॉफ़ है स्कार्ट, क्या बदल सकता है गेम

सी वोटर का चुनावी पोल भी हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बना रही है। इस पोल में कांग्रेस के 50-58 सदस्य दिख रहे हैं. वहीं, बीजेपी को 20-28 में शामिल होने का अनुमान है। जबकि अन्य के 10-16 अतिथि दिख रही हैं। 

सी वोटर के एलेक्टिट पोल के मुताबिक, हरियाणा की 19वीं तिमाही में 1999 का आंकड़ा है। इन रेज़्यूमे पर जीत का रेज़्यूमे काफी कम दिख रहा है। ऐसे में ये किसी की भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. सी वोटर के संस्थापक देशमुख देशमुख ने सुझाव दिया कि अगर यह पार्टी 60वें पायदान पर है तो पार्टी 60वें नंबर से भी ऊपर पहुंच सकती है। हालाँकि, अगर ये बीजेपी के साथ तब भी परंपरागत पार्टी उस स्थिति में नहीं होगी, तो जीत की हैट्रिक नहीं लगेगी। क्योंकि इन 19 प्रिवेंटिव में 13 पर कांग्रेस का दूसरा नंबर है। 

10 साल बाद क्या होगी कांग्रेस की वापसी?

हरियाणा में पिछले 10 साल यानी दो विधानसभा चुनावों में बीजेपी की सरकार रही है. अगर यह बारिट सर्वे सच साबित हुआ तो हरियाणा में कांग्रेस की 10 साल बाद वापसी होगी। एक्जालिट पोल के अनुसार, हरियाणा में बीजेपी को एंटी इंकम्बेंसी का नुकसान हुआ है। इसी वजह से इस बारबीजेपी को राज्य में हार का मुंह देखना पड़ सकता है। 



Source link

Exit mobile version