Haryana Elections Rahul Gandhi New Agenda May Spoil BJPs Game Plan know what journalist Vijay Vidrohi

Haryana Elections Rahul Gandhi New Agenda May Spoil BJPs Game Plan know what journalist Vijay Vidrohi


हरियाणा चुनाव: हरियाणा का चुनाव चरम पर है. दलीय ज़ोर शोर से चुनावी प्रचार में कैथोलिक बने हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी यहां पहुंच रहे हैं और महत्वाकांक्षी प्रचार कर रहे हैं। राहुल गांधी की रोज रैली के दौरान अमेरिका गए हरियाणा के एक प्रवक्ता ने डंकी रूट के बारे में बताया। इसे लेकर वरिष्ठ पत्रकार विजय रिबेली ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने अपना विपक्ष साफ कर दिया और जनता भी बीजेपी नहीं, बल्कि कांग्रेस की ओर देख रही है।

विजय विद्रोही ने बताया कि राहुल गांधी ने युद्ध के दौरान अपने भाषण में आदिवासियों और पहलवानों की महिलाओं के बारे में बात की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने बेरोजगारी, बेरोजगारी के चलते करोड़ों रुपए खर्च करके डंकी रूट से अमेरिका जाने वाले युवाओं के बारे में बताया। लोग 35-40 लाख खर्च करके विदेश जा रहे हैं। वह तो यहां भी अपना रोजगार शुरू कर सकती हैं, लेकिन बेरोजगारी ने उन्हें विदेश जाने पर मजबूर कर दिया।

हरियाणा में का वादा

विद्रोही बोले, “राहुल गांधी ने बीजेपी की इस मंसूबे पर भी पानी फेर दिया कि कुमारी सैलाजा बीजेपी में शामिल होंगी।” भाषण के दौरान राहुल गांधी ने अपना पहला स्टैंड भी सेट कर दिया। उन्होंने खुले मंच से कहा कि अरबपति के करोड़ों रुपए माफ किए जा सकते हैं, लेकिन किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं किया गया।

वहीं कांग्रेस सरकार ने महीने में 2 लाख सरकारी बेरोजगारी दर की घोषणा की, एमएसपी को लीगल, महिलाओं को हर दो हजार रुपये, शेष पांच सौ रुपये का दिया जाने की बात कही। राहुल गांधी ने ये भी कहा था कि गरीबों को 100 गज का प्लॉट दें और उस पर घर बनाने के लिए साढ़े तीन लाख रुपये दें।

कांग्रेस कैसे मजबूत है?

वरिष्ठ पत्रकार बोले कि राहुल गांधी ने अपना सोविएट साफ रखा। उनकी रैली में भीड़ रिस्पांस कर रही थी। मंच पर भंडारी चौधरी सिंह और कुमारी सैलाजा का होना बताया जा रहा है कि पार्टी स्टूडियो से शुरू हुई है। पार्टी एक पॉलिटिकल फ्रंट के रूप में सामने आई है, जिसमें गुटबाजी और खेमेबाजी नहीं है।

भाजपा नहीं कांग्रेस के फेवर में चुनाव

राहुल गांधी ने रैली के दौरान भव्य स्मारक निकाले और अपने भाषणों का चयन कर लोगों के बारे में बातें कीं। राहुल गांधी की ये खासियत है कि वो जनता से जुड़ना सीख गए हैं. इस बात का फ़ायदा ज़रूर मिलेगा।

यह भी पढ़ें- अन्य कांग्रेसी संगठन ही रहे, जहां पीएम मोदी ने मारा मैदान! जानें, बीजेपी के पाले में आई गेंद से कौन सा कदम



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *