Haryana Elections 2024 Exit Poll BJP Congress INLD JJP Vote Share CSDS Lokniti Sanjay Kumar

Haryana Elections 2024 Exit Poll BJP Congress INLD JJP Vote Share CSDS Lokniti Sanjay Kumar


हरियाणा चुनाव एग्जिट पोल परिणाम: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे कल यानी मंगलवार (08 अक्टूबर) को आएंगे, जिसका बेसबस से इंतजार हो रहा है। 5 अक्टूबर को राज्य की जनता ने मृतकों की किस्मत में कैद कर दी थी। 10 साल बाद कांग्रेस में इलेक्ट्रोलाइट पोल के रिटर्न की बात सामने आई, जबकि बीजेपी के लिए तीसरी बार सत्ता में वापसी करना मुश्किल बताया गया।

वहीं अगर बात करें हरियाणा में किस पार्टी को कितने प्रतिशत वोट मिले तो सीएसआरएस लोकनीति के सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस को इस बार 42 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं. जबकि बीजेपी को 37 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है. इसके अलावा अन्य को 14 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है और बीएसपी को 4 प्रतिशत, जेजेपी को 1 प्रतिशत, आम आदमी पार्टी को 2 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं.

क्या बोले सर्वे वाले संजय कुमार?

यूट्यूब चैनल न्यूज से बात करते हुए संजय कुमार ने कहा, ”कांग्रेस और बीजेपी के वोट बैंक में 5 से 6 प्रतिशत का काप है और कांग्रेस निश्चित रूप से आगे दिखाई दे रही है।” अगर ये गैप बना रहता है तो दोनों के बीच की छुट्टियों में से ज्यादातर का अंतर दिखाई देता है। इस वक्त सिर्फ यही कहा जा सकता है कि इस वोट शेयर के साथ कांग्रेस को बहुत आसानी से जीत मिल सकती है।

हरियाणा से लाजवाब और अभ्यारण्य साभार?

वहीं, बेजोड़ और अभयारण्य की पार्टी इस बार कोई कमाल नहीं दिखा पा रही है। संजय कुमार ने कहा, “इस बार विचित्र दुश्मन ने अच्छा चुनाव लड़ा है और इनमें से कई जीत भी सकते हैं।” रियलिटी सीडीएस-लोकनीति के सर्वे में जेजेपी को एक प्रतिशत वोट शेयर किया गया है। वहीं आईएनएलडी का इस सर्वे में नाम भी नहीं लिया गया।

इशारों-इशारों में इशारों-इशारों में कहा गया कि जो वोट शेयर इन इशारों का मतलब है वो कांग्रेस के पक्ष में जा सकता है। भाजपा को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर चुनाव 2024: क्या पीडीपी के साथ होगी एनसी? अविश्वास प्रस्ताव से पहले फारूक अब्दुल्ला ने दिया बड़ा बयान



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *