Haryana Election 2024 Prashant Kishor had said before the elections regarding BJP how true did his words prove to be?

Haryana Election 2024 Prashant Kishor had said before the elections regarding BJP how true did his words prove to be?


प्रशांत किशोर: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों के तहत मंगलवार को तीसरी बार चुनाव जारी है। शुरुआती रुझानों में हरियाणा में कांग्रेस आगे है और जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ कड़ा मुकाबला चल रहा है।

वहीं, चुनावी नतीजों से पहले समाजवादी रणनीतिकार और जन सूरज पार्टी के समन्वयक प्रशांत किशोर ने एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री हैं नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली सरकार की दिशा और स्थिरता तय होगी।

प्रशांत किशोर ने किया बड़ा दावा

रणनीतिकार और जन सूरज पार्टी के समन्वयक प्रशांत किशोर ने सितंबर में इंडिया टीवी का प्रसारण किया था। इस दौरान उन्होंने कहा, ”9 राज्यों की विधानसभाओं (जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और असम) के नतीजे इस सरकार की स्थिरता तय करेंगे। ये नतीजे भी तय करेंगे” अगर यह सरकार क्या दिशा दिखाती है, अगर भाजपा नौ राज्यों में पांच या छह प्रतिशत हार जाती है, तो निश्चित रूप से स्थिरता का सवाल एक अल्पसंख्यक बन जाएगा।”

2024 के विपक्ष में प्रशांत किशोर ने कहा, “लोगों ने पीएम मोदी को स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सरकार में शामिल हैं। उन्होंने उन्हें यह भी बताया कि आप भगवान नहीं हैं…सरकार की सलाह, तानाशाह की तरह नहीं।” जनता ने मोदी को संदेश दिया है कि उन्हें सरकार से सावधानी बरतनी चाहिए।”

बीजेपी को लगा बड़ा झटका

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की शुरुआत हो चुकी है। हरियाणा के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बहुमत दिख रहा था। लेकिन थोड़ी ही देर बाद कहानी पलट गई। अब दोनों के बीच की टक्कर देखने को मिल रही है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन बहुमत के करीब है। प्रारंभिक रुझानों से स्पष्ट है कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में ही स्थानों पर बीजोपी को बड़ा झटका लगा है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *