Haryana Assembly Elections 2024 BJP Congress JJP AAP Candidates List Update Know details

Haryana Assembly Elections 2024 BJP Congress JJP AAP Candidates List Update Know details


हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के समर्थकों की पहली सूची में दोनों आश्रमों के बीच हलचल बढ़ रही है। डेट पर डेट ऑटोमोबाइल जा रही है मगर लिस्ट ना आने के साथ बीजेपी और कांग्रेस के अंदरखाने में स्टॉक मशल्स तेज हो रही हैं। दोनों ही डॉक्यूमेंट्री में जो नेता टिकटों के आस-पास बैठे हैं, उनके बीच में सुगबुगाहट और तेज हो चला है।

इस बीच, आधिकारिक तौर पर ‘एबीपी न्यूज’ के पत्रकारों को जानकारी दी गई है कि हरियाणा के बीजेपी जेनरेशन की पहली सूची आज यानी सोमवार (दो सितंबर, 2024) को आ सकती है। यह दो के आस-पास या फिर शाम को जारी किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि इस सूची में 55 नाम हो सकते हैं. एक दिन पहले यानी कि रविवार (एक सितंबर, 2024) देर शाम बीजेपी की छोटी टोली की झलक दिल्ली में डोमिनिकन प्राइम (राज्य के चुनाव प्रभारी) के घर हुई। ग्रुप के गोदाम से हिंदी अखबार ‘दैनिक भास्कर’ की रिपोर्ट में दी गई जानकारी में बताया गया है कि 35 से 40 पर एक पैकेज पर चर्चा की गई है, जहां दल के पास सिर्फ एक ही नाम है।

कांग्रेस, जेजेपी और आप की सूची यहां अपडेट है

बीजेपी से इतर हरियाणा के लिए कल कांग्रेस के जीडीपी की पहली सूची यानी मंगलवार (तीन सितंबर, 2024) को आ सकती है। विवरण में यह भी बताया गया है कि कांग्रेस की कम से कम दो की सूची जारी की जा सकती है, जिसमें दूसरी सूची छह या सात सितंबर को जारी की जा सकती है। इस बीच, मीडिया मतो ने बताया कि जेजेपी भी सोमवार को अधिक संख्या में बच्चों का नामांकन कर सकते हैं, जबकि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) तीन सितंबर को पहली सूची जारी करेगी, जिसमें करीब 20 नाम शामिल होंगे। कर सकते हैं.

हरियाणा में कब मतदान और कब परिणाम?

हरियाणा में बीजेपी की सरकार है और सीएम मनोहर सिंह भी हैं. 90 विधानसभा वाले प्रदेश में इस बार एक ही चरण में विस चुनाव होगा। पांच अक्टूबर, 2024 को वोट डालेंगे, जबकि आठ अक्टूबर, 2024 को नतीजे लाएंगे। प्रदेश में यह चुनाव इन तिथियों से पहले हुआ था चुनाव आयोग ने बिश्नोई समुदाय के तीसरे पुराने त्योहार को ध्यान में रखते हुए नामांकन तिथियों में बदलाव का निर्णय लिया। किसी भी दल को बहुमत के लिए राज्य में 46 लक्ष्य चाहिए।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में होगा बड़ा उलटफेर? चुनाव से पहले चौंका रहे 3 सर्वे, बीजेपी से लेकर जेजेपी तक कर सकते हैं सन्न!



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *