Haryana Assembly Election BJP Second List BJP State President Mohanlal Speaks About Rebel in Party

Haryana Assembly Election BJP Second List BJP State President Mohanlal Speaks About Rebel in Party


हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। बीजेपी ने बांड की पहली लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट जारी होने पर हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने प्रतिक्रिया दी है. पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी होने के बारे में मोहन लाल ने कहा, “हमारी केंद्रीय चुनाव समिति की दो दिन की बैठक होगी। मुझे लगता है कि बैठक में इस पर फैसला होगा।”

हरियाणा बीजेपी में बगावत को लेकर हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, “पार्टी ने हरियाणा में 67 सीटों के लिए सूची जारी की है। मुझे नहीं लगता कि कहीं भी किसी तरह की बगावत है। सभी कार्यकर्ता अपने काम में लगे हुए हैं।” कुछ डाक टिकटों के बदले जाने के बारे में उन्होंने कहा कि यह प्रचार-प्रसार एक दुष्प्रचार के रूप में किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी टिकटों के बदले जाने की अफवाह फैलाई गई थी। कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा सरकार बनेगी और पार्टी पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी।

कांग्रेस की सूची से हरियाणा बीजेपी प्रमुख ऐतराज

कांग्रेस पर पहली रायशुमारी करते हुए लाल मोहन बड़ौली ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी सूची में ज्यादातर किताबों के टिकट दिए हैं। यदि आप कांग्रेस की पहली सूची को फिर से पढ़ते हैं तो आप देखेंगे कि उनकी सूची में सिर्फ नामों को ही शामिल किया गया है। हरियाणा में बीजेपी ने रविवार को 67 जनवरी को पहली लिस्ट जारी की है। इनमें 25 नई ‍शैला की ‍टिकटें ‍मिली हैं और 9 ‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍ ‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍ ‍ क‍े क‍िए 25 नए ‍टिकटों के ‍टिकट सीएम सरायनालेना की जगह कुरुक्षेत्र की लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

अनिल को अंबाला कैंट से ही टिकट मिला है। हरियाणा की सभी 90 सीटों पर एक चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा। नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे। 2019 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में बीजेपी और जननायक पार्टी (जेजेपी) के गठबंधन ने सरकार बनाई थी. इसके अलावा इस साल हुआ चुनाव बीजेपी में कुल 10 में से 5 पर जीत मिली थी जबकि बाकी में कांग्रेस की जीत हुई थी।

ये भी पढ़ें: कोलकाता रेप केस: ‘प्रोटेक्ट में पियक्क…’, ममता सरकार के मंत्री का बड़ा आरोप, बीजेपी-सीपीएम का भी लिया नाम



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *