Google Pixel Watch 3 May Launch In Two Sizes, Microsoft Notepad Users Getting Spellcheck, Autocorrect, More

Google Pixel Watch 3 May Launch In Two Sizes, Microsoft Notepad Users Getting Spellcheck, Autocorrect, More


Google Pixel Watch 3 दो साइज़ में हो सकती है लॉन्च

Google कथित तौर पर 13 अगस्त को होने वाले अपने हार्डवेयर इवेंट में अपनी लेटेस्ट स्मार्टवॉच पेश करने की तैयारी कर रहा है। इस लॉन्च की तैयारी में, मानक Pixel Watch 3 और एक नई, बड़ी Pixel Watch 3 XL दोनों को हाल ही में FCC सर्टिफिकेशन मिला है। यह वर्ष Google की स्मार्टवॉच रणनीति में एक महत्वपूर्ण बदलाव है, क्योंकि कंपनी पहली बार दो आकार के विकल्प पेश करने की संभावना है। उद्योग की अटकलों के अनुसार, छोटे मॉडल में 41 मिमी का केस होने की संभावना है, जबकि बड़े XL वैरिएंट का माप 45 मिमी होने की उम्मीद है। FCC फाइलिंग से पता चलता है कि Pixel Watch 3 लाइनअप के कुछ संस्करणों में LTE कनेक्टिविटी शामिल होगी, जो स्मार्टफोन से स्वतंत्र सेलुलर डेटा उपयोग की अनुमति देगा।

विंडोज 11 में माइक्रोसॉफ्ट नोटपैड यूजर्स को मिल रही है स्पेलचेक और ऑटोकरेक्ट की सुविधा

Microsoft चुपचाप Windows 11 उपयोगकर्ताओं के लिए अपने नोटपैड ऐप को बेहतर बना रहा है, हाल ही में आई रिपोर्ट्स में दो नए फ़ीचर के रोलआउट का संकेत दिया गया है, जिनका परीक्षण मार्च में शुरू किया गया था। इनमें से एक अतिरिक्त फ़ीचर नोटपैड के लिए एक स्पेलचेक फ़ंक्शन है, जो Microsoft Word और Edge में पाए जाने वाले फ़ीचर के समान काम करता है। यह गलत वर्तनी वाले शब्दों को लाल रंग से रेखांकित करता है, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से त्रुटियों को पहचान सकते हैं और उन्हें ठीक कर सकते हैं। नोटपैड के भीतर विशिष्ट फ़ाइल प्रकारों के लिए इस सुविधा को चालू या बंद किया जा सकता है।

CMF फोन 1 लॉन्च: नथिंग ने पहला मॉड्यूलर फोन लॉन्च किया

लंदन स्थित प्रौद्योगिकी कंपनी नथिंग के उप-ब्रांड सीएमएफ ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर तीन नए उत्पाद लॉन्च किए, जिनमें बहुप्रतीक्षित सीएमएफ फोन 1, सीएमएफ वॉच प्रो 2 और सीएमएफ बड्स प्रो 2 शामिल हैं। सीएमएफ फोन 1 एक अविश्वसनीय कैमरा सिस्टम, एक उज्ज्वल डिस्प्ले और एक अनुकूलन मॉड्यूलर डिजाइन लाने का दावा करता है।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें

एप्पल भारत में आईपैड का उत्पादन शुरू करने पर विचार कर रहा है

मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट में कंपनी की योजनाओं से परिचित अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए कहा गया है कि एप्पल भारत में आईपैड बनाने के अपने प्रयासों को फिर से शुरू करने पर विचार कर रहा है। यह नई दिलचस्पी कथित तौर पर भारत सरकार की देश में अधिक विनिर्माण आपूर्ति श्रृंखलाओं को आकर्षित करने की पहल से प्रेरित है। क्यूपर्टिनो स्थित यह तकनीकी दिग्गज जल्द ही भारत में एक नए विनिर्माण भागीदार की तलाश शुरू कर सकता है।

पूरी कहानी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वेतन और सुविधाओं को लेकर सैमसंग कर्मचारी 3 दिन की हड़ताल पर

सैमसंग के कर्मचारियों ने वेतन और लाभों को लेकर कंपनी के खिलाफ तीन दिवसीय आम हड़ताल की है। विरोध प्रदर्शन आज से शुरू हुआ और बुधवार तक चलेगा। समाचार एजेंसी एएफपी की एक रिपोर्ट के अनुसार, हजारों कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संघ के प्रमुख ने चेतावनी दी है कि इस विरोध प्रदर्शन से मेमोरी चिप उत्पादन प्रभावित होगा। यह सैमसंग के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है क्योंकि यह तकनीकी दिग्गज दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप निर्माता है और उच्च-स्तरीय चिप्स के वैश्विक उत्पादन का एक बड़ा हिस्सा बनाती है।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *