Google Pixel 9 Pro Fold Launched With Slimmer Profile, Bigger Display. Price, Specs, Features, More

Google Pixel 9 Pro Fold Launched With Slimmer Profile, Bigger Display. Price, Specs, Features, More


Google ने मंगलवार 13 अगस्त को मेड बाय गूगल इवेंट में फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में अपने नवीनतम इनोवेशन Pixel 9 Pro Fold का आधिकारिक तौर पर अनावरण किया। यह अत्याधुनिक डिवाइस अपने पिछले मॉडल से एक महत्वपूर्ण छलांग है, जो डिज़ाइन, कार्यक्षमता और प्रदर्शन में बड़े सुधार दिखाता है, जो हाल ही में लॉन्च किए गए Samsung Galaxy Z Fold 6, OnePlus Open और Vivo X Fold 3 Pro जैसे अन्य स्मार्टफोन को टक्कर देता है।

Google Pixel 9 Pro फोल्ड के रंग

टिकाऊपन को नज़रअंदाज़ नहीं किया गया है, गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 डिवाइस के कवर और बैक दोनों को सुरक्षित रखता है। Pixel 9 Pro Fold दो रंगों में उपलब्ध होगा: ओब्सीडियन और पोर्सिलेन, जिसमें पीछे की तरफ मैट फ़िनिश है।

पिक्सेल 9 प्रो फोल्ड और AI

लेकिन AI एकीकरण कैमरे तक ही सीमित नहीं है। Google का उन्नत AI मॉडल, जेमिनी, फ़ोन के ऑपरेटिंग सिस्टम में गहराई से समाया हुआ है, जो उपयोगकर्ता इंटरैक्शन और डिवाइस कार्यक्षमता को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का वादा करता है। जबकि जेमिनी के एकीकरण के विशिष्ट विवरण अभी पूरी तरह से सामने नहीं आए हैं, उद्योग के विशेषज्ञों को आवाज़ पहचान, पूर्वानुमानित पाठ और व्यक्तिगत उपयोगकर्ता अनुभव जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण सुधार की उम्मीद है।

पिक्सल 9 प्रो फोल्ड के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स, कीमत

Pixel 9 Pro Fold में वजन में उल्लेखनीय कमी आई है, जो पिछले साल के मॉडल की तुलना में लगभग एक औंस कम है। जब इसे खोला जाता है, तो डिवाइस का पतला प्रोफ़ाइल वास्तव में आकर्षक लगता है, जिसकी मोटाई मात्र 5.1 मिमी है – इंजीनियरिंग की एक उपलब्धि जो फोल्डेबल सेगमेंट में एक नया मानक स्थापित करती है। इन तकनीकी प्रगति के बावजूद, Google अपने पूर्ववर्ती के समान मूल्य बिंदु बनाए रखने में कामयाब रहा है। Pixel 9 Pro Fold की खुदरा कीमत $1,799 होगी, एक ऐसा आंकड़ा जिसने तकनीकी समुदाय में भौंहें चढ़ा दी हैं। कुछ विश्लेषक बताते हैं कि यह मूल्य निर्धारण प्रभावी रूप से फोल्डिंग मैकेनिज्म को $800 पर महत्व देता है, यह देखते हुए कि यह अनिवार्य रूप से फोल्ड करने की अतिरिक्त क्षमता वाला Pixel 9 Pro है।

सबसे उल्लेखनीय अपग्रेड में से एक विस्तृत 8-इंच का आंतरिक डिस्प्ले है, जो पिछली 7.6-इंच स्क्रीन से काफी बड़ा है। यह LTPO पैनल 1 से 120Hz तक की एक परिवर्तनीय रिफ्रेश दर पेश करता है, जो चिकनी स्क्रॉलिंग और अधिक कुशल बिजली खपत का वादा करता है। 2,700 निट्स की चमक और 2,000,000:1 के दोहरे कंट्रास्ट अनुपात के साथ, उपयोगकर्ता विभिन्न प्रकाश स्थितियों में ज्वलंत, स्पष्ट दृश्यों की उम्मीद कर सकते हैं।

सबसे प्रभावशाली नवाचारों में से एक डिवाइस की AI का उपयोग करके चुनौतीपूर्ण कम रोशनी की स्थितियों में वीडियो की गुणवत्ता में नाटकीय रूप से सुधार करने की क्षमता है। यह सफलता स्मार्टफोन वीडियोग्राफी में लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान करती है, जो संभावित रूप से रात के समय और इनडोर वीडियो कैप्चर में क्रांति ला सकती है।

यह मूल्य निर्धारण रणनीति पिक्सेल 9 प्रो फोल्ड को सैमसंग और ऐप्पल जैसे निर्माताओं के अन्य उच्च-स्तरीय फोल्डेबल डिवाइसों के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा में रखती है। यह Google के AI-संचालित सुविधाओं के मूल्य और इसके फोल्डेबल डिज़ाइन की अपील में विश्वास को भी दर्शाता है।

कैमरा के शौकीनों के लिए, Google ने नए Pixel 9 Pro Fold के साथ इमेजिंग क्षमताओं को प्राथमिकता देना जारी रखा है। डिवाइस में अपने पिछले मॉडल से 48-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 10.8-मेगापिक्सल का 5x टेलीफोटो लेंस बरकरार है। एक नया अतिरिक्त 10.5-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर है, हालांकि यह ध्यान देने योग्य है कि यह मानक Pixel 9 Pro में पाए जाने वाले 48-मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड से थोड़ा पीछे है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *