Google Photos’ Upcoming Feature ‘My Week’ Is Stolen From Retro App?

Google Photos’ Upcoming Feature ‘My Week’ Is Stolen From Retro App?


Google फ़ोटो कथित तौर पर ‘माई वीक’ नामक एक नए फ़ीचर पर काम कर रहा है। इस फ़ीचर के लॉन्च होने से पहले ही, एक अन्य ऐप ने इसे अपना फ़ीचर बताया था। फ़ोटो-शेयरिंग ऐप रेट्रो ने अपने ऐप और Google फ़ोटो के आने वाले फ़ीचर के बीच समानताएँ बताई हैं। Android Authority द्वारा किए गए APK टियरडाउन के अनुसार, ‘माई वीक’ फ़ीचर उपयोगकर्ताओं को दोस्तों और परिवार के साथ निजी तौर पर साप्ताहिक यादें साझा करने की अनुमति देता है। चूँकि यह केवल आमंत्रण-आधारित फ़ीचर है, इसलिए उपयोगकर्ता चुन सकते हैं कि वे अपनी यादें किसके साथ साझा करना चाहते हैं।

इस सुविधा का उद्देश्य आपके मित्रों और परिवारजनों को हर सप्ताह स्वचालित रूप से यादें भेजकर आपके जीवन में घटित होने वाली घटनाओं के बारे में अद्यतन रखना है।

यह भी पढ़ें | गूगल मैप्स ने एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए वैश्विक स्तर पर नया इंटरफ़ेस पेश किया है, जो फुल-स्क्रीन मेनू को शीट-आधारित डिज़ाइन से बदल देगा

मेरा सप्ताह रेट्रो की विशेषता के समान है

ऐसा लगता है कि यह फीचर रेट्रो ऐप की कार्यक्षमता से काफी मिलता-जुलता है। यह न केवल रेट्रो ऐप की अवधारणा की नकल करता है, बल्कि इसका डिज़ाइन भी एक जैसा लगता है।

रेट्रो के सह-संस्थापक और सीटीओ रयान ओल्सन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में इन समानताओं की ओर इशारा करते हुए कहा, “ऐसा लगता है कि मैंने इसे कहीं देखा है…” इस कैप्शन के साथ एक इमोजी भी था। ओल्सन ने एक और ट्वीट पोस्ट किया जिसमें उन्होंने गूगल फोटोज के माई वीक फीचर और रेट्रो के फीचर के बीच एक-दूसरे के साथ तुलना दिखाई।

रेट्रो के सीईओ नाथन शार्प ने टेकक्रंच को बताया कि वे इस समानता को लेकर अभी चिंतित नहीं हैं क्योंकि इस फीचर का अंतिम संस्करण अभी तक नहीं आया है। उन्होंने कहा कि इस फीचर के सार्वजनिक होने में अभी समय बाकी है और संभव है कि गूगल इससे पहले इसमें बदलाव कर दे। शार्प ने कहा कि अगर फीचर में ज्यादा बदलाव नहीं होता है तो वे गूगल की प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता को कम नहीं आंकेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि रेट्रो उपयोगकर्ता उनके ऐप के निश्चित उद्देश्य की सराहना करते हैं।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *