Google Photos To Make It Easier To Share Memories With Our Loved Ones, Soon To Launch ‘My Week’ Feature

Google Photos To Make It Easier To Share Memories With Our Loved Ones, Soon To Launch ‘My Week’ Feature


गूगल कथित तौर पर अपने फोटो एप्लीकेशन के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे आप अपने प्रियजनों को अपनी यादों का साप्ताहिक विवरण दे सकेंगे। एंड्रॉयड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल फोटोज जल्द ही ‘माई वीक’ नाम से एक नया फीचर पेश करने वाला है, जिसमें उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा तस्वीरों को चुनकर और हाइलाइट करके अपने साप्ताहिक यादों को दोस्तों और परिवार के साथ साझा कर सकेंगे।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यह फीचर यूज़र को इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह ही गूगल फोटोज पर दूसरों को अपनी साप्ताहिक यादें देखने के लिए आमंत्रित करने की सुविधा देता है। एक बार कॉन्फ़िगर हो जाने के बाद, तस्वीरें मेमोरीज कैरोसेल के भीतर एक समर्पित कार्ड पर दिखाई देंगी।

इस पर टैप करके, उपयोगकर्ता पिछले सप्ताह में साझा की गई तस्वीरों को देखने, अधिक तस्वीरें जोड़ने और आमंत्रित संपर्कों को संदेश भेजने के लिए एक नए “मेरा सप्ताह” अनुभाग तक पहुँच सकते हैं। इसके अतिरिक्त, वे इन फोटो हाइलाइट्स पर लाइक और टिप्पणी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें | सैमसंग के प्रमुख टीएम रोह ने इस साल के अंत तक एआई-संचालित बिक्सबी के लॉन्च का संकेत दिया

गूगल फोटोज़ का नया फ़ीचर कैसे काम करेगा?

जब यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगी, तो मेमोरीज़ कैरोसेल के ऊपरी बाएं कोने में एक टाइल दिखाई देगी, जिसमें आपके अवतार के बगल में “मेरे सप्ताह का परिचय” और एक ‘+’ बटन दिखाई देगा।

टाइल पर टैप करने से, आप एक सेटअप विज़ार्ड खोलेंगे जो आपके पिछले कुछ सप्ताहों को एनिमेट करेगा और आपको उन तस्वीरों को चुनने में सहायता करेगा जिन्हें आप साझा करना चाहते हैं।

गूगल फोटोज में नए वीक फीचर के अलावा कंपनी ने कई छोटे-मोटे अपडेट भी किए हैं। इनमें यूजर इंटरफेस में बदलाव शामिल हैं जो यह बताते हैं कि कोई फोटो किसी एल्बम या मेमोरी का हिस्सा है या नहीं और प्लेस सेक्शन में अपडेट जिसमें सबसे ऊपर एक नया मैप शामिल है।

इस बीच, Apple और Google ने एक नया डेटा ट्रांसफ़र टूल लॉन्च करने के लिए सहयोग किया है। इस सहज माइग्रेशन टूल ने Google फ़ोटो से iCloud फ़ोटो में यादगार यादों को ट्रांसफ़र करने की प्रक्रिया को काफ़ी हद तक बेहतर बना दिया है। यह नया टूल डेटा ट्रांसफ़र पहल का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य विभिन्न सेवाओं के बीच ट्रांसफ़र प्रक्रिया को सरल बनाकर उपयोगकर्ताओं को उनके डेटा पर अधिक नियंत्रण देना है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *