Google Meet Redesigns Call Screen, Adds ‘New’ Button

Google Meet Redesigns Call Screen, Adds ‘New’ Button


Google नई सुविधाएँ जारी करके उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के मिशन के लिए प्रतिबद्ध है। अब Google मीट ने पुन: डिज़ाइन की गई कॉल स्क्रीन के साथ उस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है, जो ऐप को एक आधुनिक रूप देता है। पिछले साल की शुरुआत में अल्फाबेट के स्वामित्व वाली तकनीकी दिग्गज ने एंटरप्राइज़ उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया ‘नया’ बटन जोड़ा था, और अब यह इसे सभी के लिए जारी कर रहा है। नया ‘नया’ बटन आपकी स्क्रीन के निचले दाएं कोने पर दिखाई देगा।

यदि आप नए ‘नए’ बटन पर टैप करते हैं, तो यह आपको एक संशोधित ‘कॉल प्रारंभ करें’ स्क्रीन पर ले जाएगा जहां ‘संपर्क खोजें या डायल करें’ विकल्प अब एक गोली के आकार के बॉक्स में है।

यह भी पढ़ें | फाइनल लीग का समापन: रेड पैरासाइट के बेंगलुरु स्टारबस्टर्स एसेस ने स्काउट के अहमदाबाद मेटियर्स को पीछे छोड़ा

Google मीट की नई सुविधाएँ

उपरोक्त के अलावा, आपको बड़े ‘क्रिएट लिंक’ विकल्प, ‘शेड्यूल’ और ‘न्यू ग्रुप’ बटन भी मिलते हैं। Google ने हाल ही में यूजर अनुभव को बेहतर बनाते हुए Google मीट में कई नए फीचर्स जोड़े हैं। नवीनतम अपडेट में सीधे होम स्क्रीन पर एक ‘कोड’ शॉर्टकट है, जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से वीडियो कॉल में शामिल होने के लिए मीटिंग कोड को तुरंत इनपुट करने की अनुमति देता है। ये अपडेट Google मीट v266 का हिस्सा हैं, इसलिए उपयोगकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि नई सुविधाओं तक पहुंचने के लिए उनका ऐप नवीनतम संस्करण में अपडेट हो। ऐसे मामलों में जहां अपडेट करने के बाद संशोधित यूआई दिखाई नहीं देता है, ऐप को रोकने और पुनः आरंभ करने से मदद मिल सकती है।

इसके अतिरिक्त, Google ने अगस्त में अपने जेमिनी एआई द्वारा संचालित एक उल्लेखनीय सुविधा पेश की: ‘मेरे लिए नोट्स लें’ फ़ंक्शन। यह नवाचार उपयोगकर्ता इनपुट के आधार पर स्वचालित रूप से मीटिंग नोट्स उत्पन्न करता है, लेकिन यह वर्तमान में Google वर्कस्पेस ग्राहकों तक ही सीमित है। यह सुविधा एआई के माध्यम से उत्पादकता बढ़ाने के लिए Google की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है, जो उन उपयोगकर्ताओं को पर्याप्त लाभ प्रदान करती है जिन्हें मीटिंग दस्तावेज़ीकरण के साथ स्वचालित सहायता की आवश्यकता होती है।

ये अपडेट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल बनाने के लिए Google के चल रहे प्रयास को दर्शाते हैं, चाहे वह रोजमर्रा की बैठकों के लिए हो या अपने वर्कफ़्लो में एआई-संचालित संवर्द्धन की तलाश करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए हो।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *