Google Likely To Release Chatbot Akin To Character.AI & Meta: Report

Google Likely To Release Chatbot Akin To Character.AI & Meta: Report


उम्मीद है कि Google एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता-संचालित चैटबॉट पर काम कर रहा है जो लोकप्रिय हस्तियों और लोकप्रिय YouTube प्रभावशाली लोगों पर आधारित है। ऐसा प्रतीत होता है कि Google मेटा और Character.ai जैसे स्टार्टअप की किताब से एक पृष्ठ ले रहा है। सूचना की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google का आगामी चैटबॉट Gemini द्वारा संचालित होगा। इसे संभव बनाने के लिए, Google कई मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली लोगों को साथ लाने की कोशिश कर रहा है। यदि योजना को गति दी जाती है तो यह उपयोगकर्ताओं को Character.ai के समान अपने स्वयं के चैटबॉट बनाने की अनुमति देगा।

इस बारे में अभी तक टेक दिग्गज द्वारा कोई आधिकारिक विज्ञप्ति जारी नहीं की गई है, जिसका अर्थ है कि ये अभी भी अफ़वाहें और अटकलें हैं। यह भी एक कारण है कि हमें इस बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं है कि Google इस काम को करने के लिए किन मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली लोगों के साथ सहयोग करने की योजना बना रहा है।

सूचना द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, इस परियोजना का नेतृत्व दस लोगों की एक टीम द्वारा किया जा रहा है, जिसमें रयान जर्मिक शामिल हैं, जो Google डूडल टीम में काम करने वाले एक कार्यकारी हैं। बाजार में चल रही अफवाहों के अनुसार, यह सुविधा शुरू में Google लैब्स के हिस्से के रूप में उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें | Realme GT 6T रिव्यू: मिड-सेगमेंट गेमर्स के लिए मिरर आर्मर में नाइट

इस सुविधा से क्या उम्मीद करें

Google का यह आगामी फीचर Character.ai और Meta द्वारा पेश किए जा रहे फीचर जैसा ही होने की उम्मीद है। तो आइए समझते हैं कि वे इस फीचर के बारे में एक विचार प्राप्त करने के लिए क्या पेशकश कर रहे हैं। Character.ai एक स्टार्टअप है जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के AI-संचालित चैटबॉट बनाने की अनुमति देता है जो लोकप्रिय हस्तियों की नकल कर सकते हैं। पिछले साल की शुरुआत में, रिपोर्टों के अनुसार, Google कंपनी में सैकड़ों मिलियन डॉलर का निवेश करने के लिए Character.ai के साथ बातचीत कर रहा था।

मेटा की बात करें तो इसने पिछले साल एक ऐसी ही सेवा शुरू की थी जो उपयोगकर्ताओं को स्नूप डॉग, मिस्टरबीस्ट आदि जैसे मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली लोगों से बात करने की अनुमति देती थी। उल्लेखनीय रूप से, ये चैटबॉट केवल काल्पनिक पात्रों के व्यक्तित्व को ही ग्रहण करते हैं, न कि उनके वास्तविक जीवन को।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *