Google Keep Introduces New AI-Powered Features To Generate Lists For You, Here’s What We Know

Google Keep Introduces New AI-Powered Features To Generate Lists For You, Here’s What We Know


Android के लिए Google Keep एक नई सुविधा शुरू कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को सूचियाँ बनाने में मदद करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) का लाभ उठाती है। यह नई कार्यक्षमता, जिसे “सूची बनाने में मेरी सहायता करें” के रूप में जाना जाता है, Android उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जा रही है और उन्हें अपनी ज़रूरतों के अनुसार सूचियाँ बनाने की अनुमति देती है, चाहे वह कैंपिंग ट्रिप के लिए पैकिंग करना हो, किराने की खरीदारी करना हो या बकेट लिस्ट बनाना हो। यह सुविधा Google Keep के लिए अन्य नियोजित अपडेट पर आधारित है, जैसे कि Android पर ऐप विंडो का आकार बदलने की क्षमता।

यह भी पढ़ें | Google Pixel 9 की समीक्षा: AI फीचर्स के साथ यह मजेदार है, आप iPhone-y डिज़ाइन को माफ कर सकते हैं

गूगल कीप की नई सुविधाएँ

Google के बड़े भाषा मॉडल (LLM) के सुइट जेमिनी द्वारा संचालित, “हेल्प मी क्रिएट ए लिस्ट” फीचर को 13 अगस्त को मेड बाय गूगल इवेंट के दौरान नई पिक्सेल 9 सीरीज़ के साथ भी प्रदर्शित किया गया था। Google के अनुसार, यह AI-संचालित टूल उपयोगकर्ताओं को शॉपिंग लिस्ट और टू-डू लिस्ट सहित विभिन्न सूचियाँ बनाने में मदद कर सकता है।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को बस उस सूची का वर्णन करना होगा जिसे वे बनाना चाहते हैं और अपनी विशिष्ट आवश्यकताओं को इनपुट करना होगा। क्रिएट पर टैप करने के बाद, ऐप स्वचालित रूप से सूची तैयार कर देगा। यह विकल्प एंड्रॉइड के लिए Google Keep ऐप में फ़्लोटिंग एक्शन बटन (FAB) के माध्यम से सुलभ है।

यह भी पढ़ें | हैप्पी जन्माष्टमी 2024: व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर अपने प्रियजनों के साथ साझा करने के लिए 30 खूबसूरत संदेश

उल्लिखित सुविधाओं के अलावा, Google Keep हाल के महीनों में कई नई कार्यक्षमताओं के साथ प्रयोग कर रहा है, जिनमें से कुछ पहले से ही लागू हैं। जून में, ऐप को मल्टी-अकाउंट सपोर्ट मिला, जिससे उपयोगकर्ता साइड-बाय-साइड विंडो में एक साथ कई अकाउंट प्रबंधित कर सकते हैं। यह वृद्धि 2023 में पेश किए गए मल्टी-इंस्टेंस सपोर्ट पर आधारित है।

Google Keep के लिए एक और आगामी सुविधा विंडोज़ का आकार बदलने की क्षमता है। यह कार्यक्षमता उपयोगकर्ताओं को विंडोज़ को पूर्वनिर्धारित आकारों में अधिकतम या समायोजित करने की अनुमति देगी। यह एक नए स्लाइडिंग पैन लेआउट के माध्यम से उपलब्ध होने की उम्मीद है, जो निश्चित अनुपात के बिना विंडो आयामों को अनुकूलित करने में अधिक लचीलापन प्रदान करता है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *