Google Gemini To Turn Your Rough Notes Into Professional Emails With The New ‘Polish’ Feature

Google Gemini To Turn Your Rough Notes Into Professional Emails With The New ‘Polish’ Feature


लेखक का अवरोध एक वास्तविक समस्या हो सकती है और यदि आपको काम से संबंधित ईमेल लिखना है, लेकिन आप उचित मेल का मसौदा तैयार नहीं कर पा रहे हैं, तो यह एक गंभीर समस्या हो सकती है। कई लोगों ने ऐसी स्थिति का सामना किया होगा जिसमें उनके दिमाग में कुछ संकेत थे जिनके आधार पर मेल को संरचित किया जाना था, लेकिन वे इसे स्पष्ट और संक्षिप्त शब्दों में एक साथ नहीं रख पाए। Google ने इस स्थिति में हमारी मदद करने के लिए एक नया फीचर जारी किया है। जीमेल पर मेल का मसौदा तैयार करना अब जेमिनी के शामिल होने से बहुत आसान हो गया है।

जेमिनी द्वारा संचालित नई “हेल्प मी राइट” और “पॉलिश” सुविधाएँ अब सिर्फ़ एक क्लिक से ईमेल लिखने के अलावा उसे संपादित करने और उसका लहज़ा बदलने का काम भी करेंगी। जेमिनी द्वारा संचालित यह जीमेल अब ड्राफ्ट को पॉलिश, औपचारिक, विस्तृत या छोटा करने में सक्षम होगा या यह एक नया ड्राफ्ट भी लिख सकता है। केवल एक बात यह है कि यह केवल भुगतान करने वाले ग्राहकों के लिए ही होगा।

यह भी पढ़ें | एआई ‘अनड्रेसिंग’ साइटों पर महिलाओं और लड़कियों की बिना सहमति के छेड़छाड़ की गई नग्न तस्वीरों को लेकर अमेरिका में मुकदमा दर्ज

गूगल की नई ‘पोलिश’, ‘हेल्प मी राइट’ सुविधाओं की उपलब्धता, विवरण

ये सुविधाएँ वर्तमान में Google Workspace ग्राहकों के लिए Gemini Business और Enterprise ऐड-ऑन, Gemini Education और Education Premium ऐड-ऑन या Google One AI प्रीमियम सदस्यता के साथ उपलब्ध हैं।

जीमेल पर “पॉलिश” सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता को स्मार्टफोन पर जीमेल ड्राफ्ट विंडो पर 12 या उससे अधिक शब्दों की सामग्री दर्ज करनी होगी, जबकि “हेल्प मी राइट” शॉर्टकट ईमेल कंपोज विंडो पर पात्र उपयोगकर्ताओं के लिए दिखाई देगा। पॉलिश सुविधा आपके रफ नोट्स को एक उचित मेल में बदल देगी। नए जेमिनी एडिट विकल्पों को दाईं ओर स्वाइप करके एक्सेस किया जा सकता है। यह सुविधा वेब, एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस पर उपलब्ध है।

जून 2024 में, Google ने Google Workspace Labs सुविधा के एक भाग के रूप में, Gemini का उपयोग करके Gmail पर ईमेल सारांशित करने की क्षमता पेश की। फिर से, यह सुविधा भी केवल कॉर्पोरेट ग्राहकों और Google One AI प्रीमियम सदस्यता वाले उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *