Google Doodle Today Celebrates Para Athletics At Summer Games

Google Doodle Today Celebrates Para Athletics At Summer Games


गूगल डूडल आज: Google अपनी शुरुआत से ही पेरिस पैरालिंपिक गेम्स 2024 का जश्न मना रहा है और टेक दिग्गज ने अपनी परंपरा को जारी रखा है। Google ने रविवार को पेरिस पैरालिंपिक गेम्स 2024 में एथलेटिक्स का जश्न मनाने के लिए एक नया एनिमेटेड Google Doodle जारी किया। Google ने इस Doodle को पोस्ट करते हुए लिखा, “अपने निशान पर, तैयार हो जाओ, जाओ! पैरा एथलेटिक्स इवेंट के लिए ट्रैक और फील्ड पर जाने का समय आ गया है।” आज के Google Doodle की थीम खेल, ग्रीष्मकालीन खेल और पैरालिंपिक हैं।

सबसे पहले नीचे दिए गए गूगल डूडल पर गौर से नजर डालें।

यह भी पढ़ें | हर महीने 50,000 रुपये अतिरिक्त कमाना चाहते हैं? दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की योजना से ऐसा कैसे करें

आज के गूगल डूडल में तीन पैरालंपिक थीम वाले पक्षी एक ट्राइसाइकिल पर जीत के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखाई दिए। पक्षी अपनी गाड़ी के पहियों को पूरी ताकत से घुमाते हुए उसे अधिकतम गति से चलाते हुए दिखाई दिए।

यह गूगल डूडल दुनिया भर में कई स्थानों पर दिखाई दिया है।

पेरिस खेल 2024: एथलेटिक्स का इतिहास

शब्द “एथलीट” ग्रीक शब्दों “एथलोस” और “एथलॉन” से आया है, जिसका अनुवाद है “वह व्यक्ति जो पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करता है।” प्राचीन ग्रीस में संगठित एथलेटिक प्रतियोगिताओं के साक्ष्य होमर के इलियड की 23वीं पुस्तक में पाए जा सकते हैं, जहाँ अकिलिस अपने मृतक साथी के सम्मान में अंतिम संस्कार खेल आयोजित करता है, जिसे ट्रोजन युद्ध में हेक्टर ने मार डाला था।

समकालीन ओलंपिक खेलों की उत्पत्ति इन शुरुआती ग्रीक खेल आयोजनों से हुई है। इतिहासकार अक्सर एथलेटिक्स की शुरुआत 9वीं शताब्दी ईसा पूर्व से मानते हैं, जिसमें दौड़ना, कूदना और फेंकना खेल के शुरुआती रूपों में से कुछ हैं, जो संभवतः प्रागैतिहासिक काल से जुड़े हैं।

गूगल डूडल में एक खोज-और-पाना गेम दिखाया गया है – सबसे अधिक खोजा जाने वाला खेल का मैदान

इससे पहले शनिवार को, गूगल ने पेरिस पैरालिंपिक गेम्स 2024 को समर्पित एक गूगल डूडल जारी किया। यह गूगल डूडल 2024 पैरालिंपिक का जश्न मनाता है, जिसमें सबसे अधिक खोजा जाने वाला खेल का मैदान: पेरिस 2024 दिखाया गया है, जो 2024 ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए एक खोज और खोज गेम है।
पेरिस पैरालिंपिक 2024: गूगल डूडल आज ग्रीष्मकालीन खेलों में पैरा एथलेटिक्स का जश्न मनाएगा

गूगल ने इस डूडल को पोस्ट करते हुए लिखा, “आज का डूडल हमारे सबसे अधिक खोजे जाने वाले खेल के मैदान के पुनरुद्धार के साथ 2024 पैरालिंपिक खेलों का जश्न मनाता है, एक खोज-और-खोज खेल जिसमें 20 सबसे अधिक खोजे जाने वाले खेल, फ्रांसीसी आइकन और बहुत कुछ शामिल हैं। इस खेल के मैदान के आसपास कुछ अतिरिक्त आश्चर्य भी छिपे हुए हैं, इसलिए खोज करते समय उत्सुक बने रहें!”



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *