Google Doodle Celebrates Football As All Eyes Are On The Pitch At Paris Olympics 2024

Google Doodle Celebrates Football As All Eyes Are On The Pitch At Paris Olympics 2024


गूगल ने रविवार को पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 में फुटबॉल टूर्नामेंट का जश्न मनाने के लिए एक नया गूगल डूडल जारी किया। इस अवसर को चिह्नित करने के लिए, सर्च इंजन ने एक एनिमेटेड डूडल पेश किया है जिसमें एक मुर्गी एक एवोकैडो को एक अस्थायी फुटबॉल के रूप में इस्तेमाल करके गोल करने की कोशिश करती हुई दिखाई दे रही है, जबकि एक अन्य मुर्गी उस पर हमला करने के लिए तैयार खड़ी है। डूडल पर क्लिक करने से उपयोगकर्ता फुटबॉल टीमों के स्कोरबोर्ड पर पहुंच जाते हैं।

गूगल ने इस डूडल को पोस्ट करते हुए लिखा, “हैट ट्रिक्स, दिल टूटना और मातृभूमि के नायक – सभी की निगाहें फुटबॉल टूर्नामेंट के मैदान पर हैं।”

डूडल में फुटबॉल/सॉकर और ग्रीष्मकालीन खेलों से संबंधित थीम को हाइलाइट किया गया है। इस पर क्लिक करने से उपयोगकर्ता महत्वपूर्ण अतीत की घटनाओं और उनसे संबंधित डूडल तक पहुंच जाते हैं।

आने वाले हफ़्तों में, शीर्ष एथलीट ट्रैक और फ़ील्ड, तैराकी, बास्केटबॉल और जिमनास्टिक सहित कई तरह की स्पर्धाओं में भाग लेंगे। इस साल के खेलों में रोमांचक नए तत्व भी शामिल किए गए हैं: प्लेस डे ला कॉनकॉर्ड में ब्रेकडांसिंग और तेहुपो’ओ में सर्फिंग, जो प्रतियोगिता में एक ऊर्जावान और गतिशील पहलू जोड़ते हैं।

गूगल डूडल ने पेरिस ओलंपिक 2024 में स्केटबोर्डिंग का जश्न मनाया

शनिवार को, Google ने पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में स्केटबोर्डिंग स्पर्धाओं को याद करने के लिए एक और डूडल पेश किया। डूडल में छत पर पक्षियों के एक समूह को दिखाया गया है, जो अपने दोस्त का उत्साहपूर्वक उत्साहवर्धन कर रहे हैं, जो एक पाइप के साथ स्केटबोर्ड पर करतब दिखा रहा है। यह डूडल स्केटबोर्डिंग प्रतियोगिताओं को उजागर करता है, जो दो राउंड में आयोजित की जाती हैं।
गूगल डूडल फुटबॉल का जश्न मना रहा है क्योंकि सभी की निगाहें 2024 के पेरिस ओलंपिक के मैदान पर हैं

पुरुषों की स्ट्रीट स्केटबोर्डिंग के लिए प्रारंभिक दौर 29 जुलाई की दोपहर को निर्धारित है, जबकि फाइनल उसी शाम को होगा। इसके विपरीत, महिलाओं की स्ट्रीट स्केटबोर्डिंग के लिए प्रारंभिक दौर 28 जुलाई की दोपहर को आयोजित किया जाएगा, जबकि फाइनल राउंड उसी शाम होगा।

2024 पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से शुरू हुआ और 11 अगस्त तक चलेगा। स्केटबोर्डिंग, जिसे 2021 टोक्यो खेलों के दौरान ओलंपिक कार्यक्रम में शामिल किया गया था, ने 28 लंबे समय से चले आ रहे ओलंपिक खेलों के साथ-साथ इस आयोजन में एक नया आयाम जोड़ा है।

खेलों के इस 33वें संस्करण में पेरिस 200 से ज़्यादा देशों के एथलीटों का स्वागत करेगा। वे 32 खेल विधाओं में 329 स्पर्धाओं में भाग लेंगे, जिसमें एथलेटिक कौशल और वैश्विक प्रतिस्पर्धा की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया जाएगा।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *