Google Doodle Celebrates Breaking (Day 2) By Being The Best On-Beat

Google Doodle Celebrates Breaking (Day 2) By Being The Best On-Beat


गूगल डूडल आज: पेरिस 2024 ओलंपिक में असाधारण एथलेटिक उपलब्धियों का प्रदर्शन होने के कारण, Google इस आयोजन का जश्न डूडल की एक श्रृंखला के साथ मना रहा है, जिसमें प्रत्येक डूडल एक अलग खेल को दर्शाता है। शनिवार, 10 अगस्त को, Google ने ओलंपिक में नवीनतम खेलों में से एक को सम्मानित करते हुए एक डूडल पेश किया: ब्रेकिंग, जिसे आमतौर पर ब्रेकडांसिंग के रूप में जाना जाता है। Google ने पेरिस गेम्स 2024 में ब्रेकिंग के दूसरे दिन का जश्न मनाया।

इस मजेदार और जीवंत डूडल में गूगल के ओलंपिक थीम वाले पक्षियों में से एक को बूमबॉक्स की लय के साथ ब्रेकडांस करते हुए दिखाया गया है, जो इस गतिशील स्ट्रीट डांस शैली की भावना को पूरी तरह से दर्शाता है।

नीचे गूगल डूडल देखें:

यह भी पढ़ें | अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क प्रदाता चुनने के लिए Jio, Airtel, Vi, और BSNL से पोर्ट कैसे करें

2024 पेरिस ओलंपिक पर ब्रेकिंग न्यूज़: तिथियाँ, स्थान

ब्रेकिंग 2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों में ओलंपिक खेल के रूप में अपनी आधिकारिक शुरुआत कर रहा है, जिसमें 9 और 10 अगस्त को प्रतिष्ठित प्लेस डे ला कॉनकॉर्ड में प्रतियोगिताएं होंगी। यह आयोजन एक ऐतिहासिक क्षण है क्योंकि ब्रेकिंग ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में शामिल होने वाला पहला नृत्य खेल बन गया है।

ब्यूनस आयर्स में 2018 ग्रीष्मकालीन युवा ओलंपिक में सफल प्रदर्शन के बाद इसे ओलंपिक में शामिल किया गया है। स्पोर्ट क्लाइम्बिंग और सर्फिंग के साथ, ब्रेकिंग पेरिस 2024 खेलों की सूची में शामिल किए गए तीन नए खेलों में से एक है।

2024 पेरिस ओलंपिक पर ब्रेकिंग न्यूज़: प्रतिभागी विवरण

ब्रेकिंग प्रतियोगिता में 32 प्रतिभागी भाग लेंगे – 16 पुरुष (बी-बॉयज़) और 16 महिलाएँ (बी-गर्ल्स) – जो आमने-सामने की लड़ाई में भाग लेंगे। प्रत्येक प्रतियोगी डांस मूव्स का मिश्रण प्रदर्शित करेगा, जिसमें पवनचक्की जैसे पावर मूव्स, जटिल फुटवर्क और प्रभावशाली फ़्रीज़ शामिल हैं, जो सभी डीजे द्वारा प्रदान की गई बीट्स पर किए जाएँगे। लक्ष्य अपनी रचनात्मकता और कौशल से जजों को मोहित करना है।

प्रतियोगिता में दो पदक स्पर्धाएँ होंगी, प्रत्येक लिंग के लिए एक। प्रत्येक दौर में नर्तकियों का उनके प्रदर्शन के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा, जिसमें विजेता अगले चरण में आगे बढ़ेंगे। राष्ट्रीय ओलंपिक समितियाँ (एनओसी) इस आयोजन के लिए अधिकतम चार नर्तकियों, दो पुरुषों और दो महिलाओं को शामिल कर सकती हैं।

2024 पेरिस ओलंपिक पर ब्रेकिंग न्यूज़: योग्यता प्रक्रिया

ब्रेकिंग में पहला ओलंपिक पदक जीतने का लक्ष्य रखने वाले नर्तकों के लिए 32 स्थान उपलब्ध हैं। इनमें से अधिकांश स्थान चुनौतीपूर्ण योग्यता प्रक्रिया के माध्यम से सुरक्षित किए जाएंगे। बेल्जियम के ल्यूवेन में 2023 वर्ल्ड डांसस्पोर्ट फेडरेशन (WDSF) विश्व चैंपियनशिप में पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में विजेताओं को सीधे ओलंपिक योग्यता प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा, अफ्रीका, अमेरिका, एशिया, यूरोप और ओशिनिया में विशिष्ट महाद्वीपीय प्रतियोगिताओं से शीर्ष रैंकिंग वाले ब्रेकर ओलंपिक में अपना स्थान अर्जित करेंगे। क्वालीफ़ाई करने का आखिरी मौका ओलंपिक क्वालीफ़ायर सीरीज़ के ज़रिए होगा, जो मार्च से जून 2024 तक विभिन्न वैश्विक स्थानों पर होने वाला है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *