Google Doodle Celebrates Artistic Swimming At Paris Olympic Games 2024

Google Doodle Celebrates Artistic Swimming At Paris Olympic Games 2024


Google ने पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 में होने वाले मुख्य कार्यक्रमों को समर्पित Google Doodle जारी करके पेरिस ओलंपिक खेलों का जश्न मनाया है। इस श्रृंखला के एक भाग के रूप में, Google ने सोमवार को पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 में कलात्मक तैराकी का जश्न मनाने के लिए एक Google Doodle जारी किया। जो लोग नहीं जानते, उनके लिए बता दें कि कलात्मक तैराकी तैराकी, जिमनास्टिक और नृत्य का एक मिश्रण है, जहाँ तैराक पानी के अंदर जटिल और गतिशील आंदोलनों (जिन्हें आकृतियाँ कहा जाता है) और पानी में हाथ की हरकतों का एक समन्वित रूटीन निष्पादित करते हैं, जो सभी संगीत के साथ सेट होते हैं।

5 अगस्त को जारी किए गए एनिमेटेड गूगल डूडल में तीन बत्तखों का एक समूह फव्वारे में कलात्मक तैराकी करता हुआ दिखाया गया है, जबकि कुछ बत्तखें दर्शकों के बीच खड़ी होकर उनका उत्साहवर्धन कर रही हैं। गूगल ने इस डूडल को शेयर करते हुए लिखा, “कलात्मक तैराकी के प्रतियोगियों के दिमाग में दो चीजें हैं: सिंक और तैरना!”

नीचे दिए गए डूडल पर एक नजर डालें।

यह भी पढ़ें | गूगल डूडल ने 2024 के पेरिस ओलंपिक खेलों में पुरुषों के रिंग्स फाइनल का जश्न मनाया

ओलंपिक में कलात्मक तैराकी

1984 से कलात्मक तैराकी को ग्रीष्मकालीन खेलों में शामिल किया गया है। शुरुआत में, इस खेल में पहले तीन संस्करणों के लिए महिलाओं की युगल और एकल श्रेणियां शामिल थीं। पेरिस 2024 ओलंपिक में, कलात्मक तैराकी में दो पदक स्पर्धाएँ होंगी: युगल और टीम।

कलात्मक तैराकी प्रतियोगिता 5 अगस्त से 11 अगस्त तक पेरिस एक्वेटिक्स सेंटर में आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें | शीर्ष 5 Android गेम जिन्हें आपको अवश्य देखना चाहिए (अगस्त, 2024): Genshin Impact से Minecraft तक और भी बहुत कुछ

कलात्मक तैराकी हमेशा से ऐसी नहीं थी। करीब आधा दशक पहले, यह कुछ और हुआ करती थी। खेल वही था, लेकिन तब इसका नाम अलग था। 2017 में, जलीय खेलों के लिए अंतरराष्ट्रीय शासी निकाय ने जनता के लिए इसकी अपील और स्पष्टता को बढ़ाने के लिए “सिंक्रोनाइज़्ड तैराकी” का नाम बदलकर “कलात्मक तैराकी” कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि “सिंक्रोनाइज़्ड” शब्द अक्सर भ्रम पैदा करता है, क्योंकि इसका मतलब तैराकों द्वारा एक-दूसरे की हरकतों को दोहराने के बजाय संगीत के साथ तालमेल बिठाना होता है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *