From MS Dhoni To Ruturaj Gaikwad

From MS Dhoni To Ruturaj Gaikwad


आईपीएल 2025 नीलामी में सीएसके: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 की मेगा नीलामी से पहले पांच बार के विजेता एमएस धोनी को रिटेन करने की तैयारी कर रही है।

ऐसी भी रिपोर्टें हैं कि 2025 आईपीएल की नीलामी भारत के बाहर, संभवतः इस साल दिसंबर में संयुक्त अरब अमीरात या सऊदी अरब में आयोजित की जा सकती है।

नीलामी के करीब आने के साथ ही बीसीसीआई ने अभी तक रिटेंशन नियमों की घोषणा नहीं की है, जो अगस्त में होने की उम्मीद थी, लेकिन इसमें देरी हो गई है। रिटेंशन नियमों के बारे में बोर्ड की ओर से जल्द ही आधिकारिक घोषणा की उम्मीद है।

एबीपी लाइव पर भी | भारतीय तेज गेंदबाज हसरंगा और हेजलवुड को पीछे छोड़कर इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

आईपीएल 2025 नीलामी से पहले रिटेंशन के लिए सीएसके की संभावित शीर्ष पांच पसंद

‘थाला’ एमएस धोनी जब रिटेंशन की बात आती है तो कथित तौर पर सीएसके की प्राथमिक पसंद है। अन्य संभावित रिटेनर्स में कप्तान शामिल हैं ऋतुराज गायकवाड़हरफनमौला रवींद्र जडेजा, और शिवम दुबेजबकि श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथिषा पथिराना सबसे ज़्यादा संभावना है कि धोनी को रिटेन किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर CSK धोनी को रिटेन करती है तो यह सबसे कम बोली वाली श्रेणी में होगी, जैसा कि आपसी सहमति से तय हुआ है।

एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 से ठीक पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ दी और रुतुराज गायकवाड़ को कमान सौंप दी। हालाँकि रुतुराज ने कप्तान के रूप में पहला सीज़न अच्छा खेला था, लेकिन वह टीम को प्लेऑफ़ में नहीं ले जा पाए।

दूसरी ओर, धोनी ने सभी 14 लीग मैच खेले, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में केवल 73 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों और 13 छक्कों की मदद से 161 रन बनाए।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सभी 10 फ्रेंचाइजी के पास आईपीएल 2025 नीलामी के लिए अपने रिटेंशन निर्णयों को अंतिम रूप देने के लिए 15 नवंबर तक का समय होगा, जिसमें राइट टू मैच (आरटीएम) विकल्प भी शामिल होगा।

2014 और 2018 की नीलामी में, फ्रैंचाइजी को पांच खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति थी। 2014 में, टीमें अपने बनाए गए खिलाड़ियों में अधिकतम चार कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को रख सकती थीं। 2018 तक, नियमों का विस्तार करके पांच खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई, जिसमें रिटेंशन और राइट टू मैच (RTM) कार्ड दोनों के विकल्प शामिल थे।

2022 में, टीमों को दो संभावित संयोजनों के साथ चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई: तीन भारतीय खिलाड़ी और एक विदेशी खिलाड़ी, या दो भारतीय खिलाड़ी और दो विदेशी खिलाड़ी।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *