Fortnite Maker Epic Games Sues Google & Samsung Over Play Store Rules, South Korean Manufacturer Responds

Fortnite Maker Epic Games Sues Google & Samsung Over Play Store Rules, South Korean Manufacturer Responds


फ़ोर्टनाइट निर्माता एपिक गेम्स के लिए कानूनी मामले एक अंतहीन चक्र प्रतीत होते हैं। एपिक गेम्स ने अब Google Play स्टोर को प्रतिस्पर्धा से बचाने की साजिश रचने के लिए Google और Samsung पर मुकदमा दायर किया है। Fortnite निर्माता ने कैलिफोर्निया में अमेरिकी संघीय अदालत में एक मुकदमा दायर किया, जिसमें सैमसंग मोबाइल सुरक्षा सुविधा ऑटो ब्लॉकर पर उपयोगकर्ताओं को Google Play स्टोर और सैमसंग गैलेक्सी स्टोर के अलावा किसी अन्य स्रोत से ऐप डाउनलोड करने से रोकने का आरोप लगाया गया।

एपिक गेम्स ने दावा किया कि सैमसंग और गूगल उपभोक्ता की पसंद को कम करके और प्रतिस्पर्धा को रोककर अमेरिकी अविश्वास कानूनों का उल्लंघन कर रहे हैं जो ऐप्स को कम महंगा बना देगा। रॉयटर्स ने एपिक गेम्स के सीईओ टिम स्वीनी के हवाले से कहा, “यह उपयोगकर्ताओं को यह सोचकर गुमराह करके अनुचित प्रतिस्पर्धा के बारे में है कि प्रतिस्पर्धियों के उत्पाद कंपनी के उत्पादों से कमतर हैं। Google यह कहकर उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने का नाटक कर रहा है कि आपको इसकी अनुमति नहीं है।” अज्ञात स्रोतों से ऐप्स इंस्टॉल करें। खैर, Google जानता है कि Fortnite क्या है क्योंकि उन्होंने इसे अतीत में वितरित किया है।”

यह भी पढ़ें | डेडपूल और वूल्वरिन ओटीटी रिलीज की तारीख: यहां बताया गया है कि आप रयान रेनॉल्ड्स-ह्यू जैकमैन केपर को अपने टीवी, फोन पर कब स्ट्रीम कर सकते हैं

2023 के अंत में, सैमसंग ने संभावित मैलवेयर वाले ऐप्स के डाउनलोड को रोककर उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए ऑटो ब्लॉकर सुविधा पेश की। प्रारंभ में, यह एक ऑप्ट-इन सेटिंग थी, लेकिन जुलाई तक, सैमसंग ने इसे डिफ़ॉल्ट विकल्प बना दिया। एपिक के अनुसार, सैमसंग ने जानबूझकर उपयोगकर्ताओं के लिए ऑटो ब्लॉकर सुविधा को अक्षम या बायपास करना, सुरक्षा उपायों को कड़ा करना और ऐप इंस्टॉलेशन पर उपयोगकर्ता नियंत्रण को सीमित करना अधिक कठिन बना दिया है।

सैमसंग ने जवाब दिया

सैमसंग ने कहा है कि वह “एपिक गेम्स के निराधार दावों का सख्ती से मुकाबला करने की योजना बना रहा है।” दक्षिण कोरियाई निर्माता ने कहा कि उपयोगकर्ताओं के पास जब चाहें ऑटो ब्लॉकर को अक्षम करने का विकल्प है।

सैमसंग ने एक बयान में कहा, “उसके उपकरणों में एकीकृत सुविधाएँ सैमसंग के सुरक्षा, गोपनीयता और उपयोगकर्ता नियंत्रण के मूल सिद्धांतों के अनुसार डिज़ाइन की गई हैं, और हम उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।”



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *