Supreme News247

Fighting Games Top Best List Mortal Kombat Tekken Street Fighter

Fighting Games Top Best List Mortal Kombat Tekken Street Fighter


फाइटिंग गेम शैली गेमिंग की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित में से एक है। जबकि इसका एक बड़ा कारण इसकी प्रतिस्पर्धी क्षमता है, अधिकांश खिलाड़ी इस बात से सहमत होंगे कि उनके खेलने का कारण सोफे पर एक दोस्त के साथ लड़ाई में बिताए गए घंटों में निहित है। कई लोगों की इच्छा बेहतर बनने और समुदाय के भीतर अपनी जगह बनाने की होती है।

सही फाइटिंग गेम का चयन करना एक महत्वपूर्ण कदम है, जो प्रत्येक गेमर को फाइटिंग गेम समुदाय (एफजीसी) में अपना पहला कदम रखने से पहले उठाना चाहिए।

तो, आइए कुछ समय निकालकर बाजार में उपलब्ध सर्वोत्तम फाइटिंग गेम्स के बारे में बात करें जिन्हें आप अभी खेल सकते हैं।

सुपर स्मैश ब्रदर्स अल्टीमेट

सुपर मारियो, पोकेमॉन, द लीजेंड ऑफ ज़ेल्डा और अन्य जैसी निनटेंडो फ्रैंचाइज़ हमेशा से ही गेमिंग इंडस्ट्री में सबसे लोकप्रिय रही हैं। इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उनकी सुपर स्मैश ब्रोस सीरीज़, जिसमें उनकी कई फ्रैंचाइज़ के किरदार शामिल थे, एक बड़ी हिट साबित हुई।

श्रृंखला का नवीनतम संस्करण, सुपर स्मैश ब्रदर्स अल्टीमेट, 2018 में लॉन्च होने के बाद से सबसे बड़े प्लेटफ़ॉर्म फाइटर्स में से एक बन गया है, जो कि फाइटिंग गेम्स के भीतर एक उप-शैली है।

सुपर स्मैश ब्रदर्स अल्टीमेट के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें बहुत सारे किरदार हैं। वर्तमान में, इसमें 89 खेलने योग्य किरदार हैं, जो किसी भी स्मैश ब्रदर्स गेम के लिए सबसे ज़्यादा है। कई किरदार वापस आ रहे हैं, लेकिन कई प्रशंसक-पसंदीदा अतिथि किरदार भी हैं जैसे कि पर्सोना 5 से जोकर और टेककेन से काज़ुया मिशिमा।

सुपर स्मैश ब्रदर्स अल्टीमेट निनटेंडो स्विच पर उपलब्ध है।

मौत का संग्राम 1

लगभग सभी गेमर्स, यहां तक ​​कि जो FGC का हिस्सा नहीं हैं, वे भी मॉर्टल कोम्बैट के बारे में जानते हैं। गेमिंग और पॉप कल्चर पर इसका प्रभाव बहुत बड़ा है। अपने अत्यधिक खून-खराबे और भयानक मौतों के लिए मशहूर, इस सीरीज का सबसे नया गेम, मॉर्टल कोम्बैट 1, अपने पूर्ववर्ती गेम की विरासत को आगे बढ़ाता है।

मॉर्टल कोम्बैट 1 मूलतः कहानी को पुनः शुरू करता है, तथा रैडेन, स्कोर्पियन और सब-जीरो जैसे कई यादगार पात्रों की कहानियों को बदल देता है।

इसके बेहतर ग्राफिक्स आपके दुश्मनों को हिंसक तरीके से मारने के अनुभव को और भी मज़ेदार बनाते हैं। यह कैमियो फाइटर्स सिस्टम जैसे नए गेमप्ले मैकेनिक्स भी लाता है।

मॉर्टल कोम्बैट एक ऐसी सीरीज़ है जो अपने दमदार गेस्ट कैरेक्टर के लिए मशहूर है और यह सीरीज़ भी इससे अलग नहीं है। इनविंसिबल से ओमनी-मैन, पीसमेकर से पीसमेकर और द बॉयज़ से होमलैंडर जैसे लोकप्रिय कैरेक्टर कोम्बैट पैक रोस्टर के हिस्से के रूप में उपलब्ध हैं।

मॉर्टल कोम्बैट 1 PS5, Xbox Series X/S, Nintendo Switch और PC पर उपलब्ध है।

टेककेन 8

टेककेन फ्रैंचाइज़ गेमिंग की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित में से एक है। मेरे सहित कई लोगों को अपने दोस्तों के साथ टेककेन टैग टीम टूर्नामेंट खेलने की यादें हैं। यह हमेशा FGC का एक बड़ा हिस्सा रहा है।

अब, इस सीरीज़ का नवीनतम गेम, टेककेन 8, नई पीढ़ी के लिए टेककेन का आनंद लेकर आया है। अनरियल इंजन 5 पर निर्मित, यह गेम बिल्कुल शानदार दिखता है। यह गेम पिछले गेम की कहानी को भी जारी रखता है।

गेम में हीट सिस्टम जैसे नए गेमप्ले मैकेनिक्स को भी शामिल किया गया है।

टेककेन 8 इस साल जनवरी में आया था और भले ही यह इस सूची में सबसे हालिया है, कुछ डीएलसी पात्र पहले से ही बाहर हैं। वास्तव में, यह लिखने से ठीक एक दिन पहले, हीहाची मिशिमा की वापसी की घोषणा करने वाला एक ट्रेलर पहले ही बाहर आ चुका है।

टेककेन 8 PS5, Xbox Series X/S और PC पर उपलब्ध है।

स्ट्रीट फाइटर 6

स्ट्रीट फाइटर, एक सीरीज़ जो 1987 में शुरू हुई थी, फाइटिंग गेम शैली के सबसे महान अग्रदूतों में से एक है। यह इस सूची में सबसे पुरानी सीरीज़ है, और अभी भी सबसे महान में से एक के रूप में अपनी जगह बनाए हुए है।

यह मौजूदा संस्करण, स्ट्रीट फाइटर 6, 2023 में आया। इसमें नए सिंगल-प्लेयर मोड, ‘वर्ल्ड टूर’ और स्टीव “टेस्टीस्टीव” स्कॉट, अरु, थिया त्रिनिदाद और अन्य लोगों की इन-गेम कमेंट्री जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। ये स्ट्रीट फाइटर 6 में जोड़ी गई कई विशेषताओं में से कुछ हैं।

इस गेम में स्पाई एक्स फैमिली और यहां तक ​​कि FGC में एक और हैवी-हिटिंग टाइटल, फेटल फ्यूरी के साथ कई रोमांचक सहयोग भी हैं। फेटल फ्यूरी के अतिथि पात्रों में से एक टेरी बोगार्ड के लिए एक नया ट्रेलर भी ईवो 2024 में सामने आया था।

स्ट्रीट फाइटर 6 PS5, PS4, Xbox Series X/S और PC पर उपलब्ध है।

गिल्टी गियर -स्ट्राइव-

अपने आकर्षक एनिमेशन और एनीमे सौंदर्यशास्त्र के साथ, गिल्टी गियर श्रृंखला के नवीनतम जोड़, गिल्टी गियर-स्ट्राइव- ने 2021 में अपनी रिलीज के बाद से एफजीसी के भीतर कई लोगों का दिल जीत लिया है।

अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी प्रतिभा के धनी डेसुके इशिवातारी के दिमाग की उपज, मूल गिल्टी गियर 1998 में सामने आया था। अब 25 से अधिक वर्षों की विरासत के साथ, गिल्टी गियर -स्ट्राइव- खिलाड़ियों की एक नई पीढ़ी का मनोरंजन कर रहा है।

इसके 3D सेल-शेडेड ग्राफ़िक्स बिल्कुल शानदार दिखते हैं, और गेम के भीतर पात्रों की अत्यधिक अभिव्यंजक प्रकृति इसे और भी मज़ेदार बनाती है। यह उन व्यक्तियों के लिए एकदम सही है जो एनीमे से जुड़ी हर चीज़ से प्यार करते हैं।

ईवो 2024 के एक भाग के रूप में, गेम ने साइबरपंक: एडगरनर्स से अपने पहले अतिथि चरित्र, लुसी की भी घोषणा की।

गिल्टी गियर -स्ट्राइव- PS5, PS4, Xbox Series X/S, Xbox One और PC पर उपलब्ध है।

(लेखक विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज, दिल्ली के छात्र हैं)



Source link

Exit mobile version