Excelling In The Mid-Range Segment

Excelling In The Mid-Range Segment


हम एक परिवर्तनकारी युग में प्रवेश कर चुके हैं, जहाँ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) स्मार्टफ़ोन के साथ हमारे इंटरैक्शन को नया रूप दे रहा है। जबकि AI एक सर्वव्यापी मार्केटिंग शब्द बन गया है, इसे अक्सर उत्साह पैदा करने के लिए बहुत ज़्यादा इस्तेमाल किया जाता है। अब, AI स्मार्टफ़ोन उद्योग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन रहा है और यह हमारे उपयोग और उनके साथ बातचीत करने के तरीके को भी बदल रहा है। वर्तमान बाज़ार उचित मूल्य बिंदुओं पर उच्च प्रदर्शन वाले उपकरणों से भरा हुआ है और AI प्रचार और मार्केटिंग बयानबाजी से परे स्मार्टफ़ोन के अनुभव को बढ़ा रहा है और विकसित कर रहा है। सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ और Google Pixel 8 सीरीज़ जैसे उत्पाद AI क्षमताओं का दावा करते हैं और अब, Oppo भी अपने नवीनतम Reno 12 लाइनअप के साथ इस बैंडवैगन में शामिल हो गया है। Oppo Reno 12 5G स्लीक, कैमरा-केंद्रित है और इसमें कई AI सुविधाएँ हैं।

ओप्पो रेनो 12 को भारत में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल के लिए 32,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया गया है। मुझे रिव्यू के लिए ओप्पो रेनो 12 5G सनसेट पीच कलर वेरिएंट मिला और मेरे रिव्यू में इसका प्रदर्शन कुछ इस तरह रहा।

ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: त्वरित संकेत

उच्च नोट्स

  • उपयोगी और व्यावहारिक AI सुविधाएँ
  • सुन्दर एवं उज्ज्वल प्रदर्शन
  • बेहद तेज़ चार्जिंग

निम्न नोट्स

  • पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स की ज़रूरत नहीं है
  • पॉलीकार्बोनेट बैक

ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: डिज़ाइन, डिस्प्ले, लुक और बनावट

ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: मिड-रेंज सेगमेंट में बेहतरीन

ओप्पो की रेनो सीरीज़ का नवीनतम उत्पाद, रेनो 12 5G, देखने में बहुत ही आकर्षक है। ओप्पो रेनो 12 5G, रेनो के विशिष्ट अंदाज़ में घुमावदार किनारों के साथ आता है, और डिवाइस को बहुत ही आरामदायक पकड़ प्रदान करता है, जिससे यह लंबे समय तक इस्तेमाल के लिए उपयुक्त है। मुझे टेस्टिंग के लिए सनसेट पीच रंग का वैरिएंट मिला, और इसका लुक आकर्षक है। मुझे लगता है कि यह तीनों वैरिएंट में से सबसे अच्छा है जिसमें एस्ट्रो सिल्वर और मैट ब्राउन भी शामिल हैं। बैक पैनल पॉलीकार्बोनेट से बना है और एक जटिल क्लाउड पैटर्न के साथ आता है जो कुछ कोणों पर प्रकाश पड़ने पर सूक्ष्म रूप से चमकता है, जिससे एक आकर्षक प्रभाव पैदा होता है। इसके अतिरिक्त, डिवाइस पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP65 प्रमाणन के साथ आता है, जो हल्की बारिश और पर्यावरणीय धूल से सुरक्षा प्रदान करता है।

पीछे की तरफ एक आयताकार आवरण के भीतर एक ऊर्ध्वाधर फैशन में व्यवस्थित एक ट्रिपल कैमरा सिस्टम है, जो एक सिल्वर बॉर्डर से घिरा हुआ है जो एक पॉश टच जोड़ता है। यह ओप्पो रेनो 11 5G पर हमने जो देखा था, उससे अलग है, जिसमें एक अलग तरह का रियर कैमरा था।रेनो 11 5G की हमारी पूरी समीक्षा यहां पढ़ें)

ओप्पो रेनो 12 5G एक पतला प्रोफ़ाइल समेटे हुए है, जिसकी मोटाई सिर्फ 7.57 मिमी है, और इसका वजन लगभग 177 ग्राम है, जो इसे ले जाने और लंबे समय तक एक हाथ से उपयोग करने में आसान बनाता है।

चाबियों और स्पीकर की जगह की बात करें तो फोन के निचले किनारे पर सिम कार्ड स्लॉट, स्पीकर ग्रिल और फास्ट चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन हैं, जबकि ऊपरी किनारे पर ईयरपीस है, जो स्टीरियो स्पीकर का भी काम करता है। आईआर ब्लास्टर एक बढ़िया अतिरिक्त है।

डिवाइस वजन और टिकाऊपन के बीच एक प्रभावशाली संतुलन बनाता है। मेरी राय में, यह एक हल्का फोन है जो एक मजबूत एहसास देता है। निर्माण गुणवत्ता प्रीमियमनेस की भावना को बढ़ाती है और यह काफी हल्का भी है। यहाँ थोड़ी सी कमी प्लास्टिक बॉडी का उपयोग है।

ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: कैमरा

ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: मिड-रेंज सेगमेंट में बेहतरीन

रेनो 12 अपने पिछले मॉडल रेनो 12 की तुलना में अपने कैमरे में कई महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आया है। ओप्पो रेनो 12 में एक समर्पित पोर्ट्रेट लेंस था, लेकिन रेनो 12 5G में 50MP शूटर, 8MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 50MP टेलीफ़ोटो कैमरा है। प्राइमरी सेंसर ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) से लैस है और ज़्यादातर लाइटिंग कंडीशन में स्थिर शॉट और बेहतर परफ़ॉर्मेंस क्लिक करने में मदद करता है।

मुख्य सेंसर अच्छी रोशनी वाले वातावरण में बेहतरीन तस्वीरें क्लिक करता है और तस्वीरें दृश्य के असली रंगों को सटीक रूप से सामने लाती हैं। कम रोशनी की स्थितियों में, कैमरा शोर को न्यूनतम रखते हुए विवरणों को संरक्षित करने में कामयाब होता है। हालाँकि, करीब से निरीक्षण करने पर, इस फ़ोन के कैमरा शॉट्स में कुछ सीमाएँ सामने आईं – कुल मिलाकर तीक्ष्णता कम हो गई थी
और कुछ डिजिटल शोर भी था।

एआई इरेज़र 2.0: AI इरेज़र 2.0 का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को चित्रों से अवांछित तत्वों को हटाने में मदद करना है और यह इस मामले में उत्कृष्ट है। भले ही यह सुविधा आशाजनक है, लेकिन इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए थोड़ा धैर्य और कई प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है। साथ ही, यह Google के AI-सक्षम मैजिक इरेज़र टूल से बेहतर है।

ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: प्रदर्शन, सॉफ्टवेयर और बैटरी

ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: मिड-रेंज सेगमेंट में बेहतरीन

यह डिवाइस ओप्पो के कस्टम यूआई के साथ नवीनतम एंड्रॉइड 14 ओएस पर चलता है। यह कई तरह की बुद्धिमान कार्यक्षमताएँ लाता है जो उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाती हैं। उदाहरण के लिए, स्मार्ट साइडबार को एक साधारण स्वाइप से बुलाया जा सकता है और सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले ऐप्स और AI-संचालित सुविधाओं को जल्दी से लॉन्च किया जा सकता है। ठेठ ओप्पो फैशन में बहुत सारे प्री-इंस्टॉल किए गए ऐप हैं।

डिवाइस वीडियो कंटेंट के लिए हैंड्स-फ्री स्क्रॉलिंग क्षमता भी पेश करता है। वर्तमान में, यह सुविधा केवल दो प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म तक ही सीमित है। बुद्धिमान अधिसूचना प्रणाली का भी विशेष उल्लेख किया जाना चाहिए और यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है जो अक्सर खाद्य वितरण सेवाओं का उपयोग करते हैं। यह ठीक उसी तरह है जैसे iPhone लॉक स्क्रीन पर सीधे खाद्य ऑर्डर डिलीवरी स्थिति पर वास्तविक समय के अपडेट प्रदर्शित करता है।

इस डिवाइस को मिड-रेंज मीडियाटेक डाइमेंशन 7300 एनर्जी चिपसेट द्वारा संचालित किया जाता है। चिपसेट की क्षमता और कॉन्फ़िगरेशन को देखते हुए, रॉ प्रोसेसिंग पावर या भारी गेमिंग इस स्मार्टफोन का प्राथमिक फोकस नहीं है। कॉन्फ़िगरेशन इसे एक ऐसा पैकेज बनाता है जो अपने मूल्य श्रेणी में प्रदर्शन और अन्य सुविधाओं के बीच एक अच्छा संतुलन बनाता है।

यह डिवाइस 5,000mAh की दमदार बैटरी से लैस है, जो इस प्राइस सेगमेंट में काफी आम हो गई है। चार्जिंग क्षमता को पिछले जेनरेशन के ओप्पो रेनो 12 के 67W सुपरVOOC चार्जिंग से अपग्रेड करके 80W फ़ास्ट चार्जिंग में बदल दिया गया है, जो बहुत तेज़ चार्जिंग क्षमताओं में तब्दील हो जाती है। हालाँकि, इस श्रेणी के अन्य डिवाइस की तुलना में बैटरी कम है। हालाँकि, यह एक बार चार्ज करने पर एक दिन तक चल सकती है।

ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: निर्णय

ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: मिड-रेंज सेगमेंट में बेहतरीन

ओप्पो रेनो 12 5G में कई उपयोगी AI फीचर हैं, जिसमें AI इरेज़र 2.0 अन्य AI-सक्षम फीचर से अलग है। इसका डिज़ाइन और सनसेट पीच रंग का फोन आकर्षक है और यह बहुत आरामदायक है। जो लोग सस्ते फोन से अपग्रेड करना चाहते हैं, उन्हें बेहतर समग्र प्रदर्शन और कैमरा परिणाम दिखाई देंगे।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *