Ex-India Batting Coach Reunites With Rahul Dravid At RR’s Coaching Staff Ahead Of IPL 2025

Ex-India Batting Coach Reunites With Rahul Dravid At RR’s Coaching Staff Ahead Of IPL 2025


राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अपने कोचिंग स्टाफ में एक नए सदस्य को शामिल करने की बड़ी घोषणा की है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले चैंपियन ने हाल ही में राहुल द्रविड़ को अपने मुख्य कोच के रूप में वापस बुलाया था, लेकिन अब टीम ने घोषणा की है कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम राठौर आईपीएल 2025 में उनके नए बल्लेबाजी कोच होंगे।

“कई वर्षों तक विक्रम के साथ मिलकर काम करने के बाद, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि उनकी तकनीकी विशेषज्ञता, शांत व्यवहार और भारतीय परिस्थितियों की गहरी समझ उन्हें रॉयल्स के लिए एकदम उपयुक्त बनाती है। साथ मिलकर, हमने एक मजबूत तालमेल बनाया है, भारत को महत्वपूर्ण सफलताओं की ओर अग्रसर किया है, और मैं उनके साथ फिर से जुड़कर रोमांचित हूँ। युवा प्रतिभाओं को निखारने और खिलाड़ियों की क्षमता को बढ़ाने की उनकी क्षमता अमूल्य होगी क्योंकि हमारा लक्ष्य अपनी टीम को और मजबूत करना और राजस्थान रॉयल्स में एक विश्व स्तरीय टीम बनाना है,” द्रविड़ ने एक आधिकारिक आरआर रिलीज़ के अनुसार कहा।

यहां पढ़ें | आईपीएल 2025 की नीलामी नवंबर में विदेश में होने की संभावना

राहुल द्रविड़ के साथ फिर से काम करने का मौका मिलना रोमांचक: राठौर

6 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेलने वाले पूर्व भारतीय ओपनर राठौर भारतीय क्रिकेट सर्किट में एक सम्मानित कोच हैं। राठौर अपनी तकनीकी प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं और 2019 से 2023 तक भारतीय बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं। अपने कार्यकाल के दौरान, राठौर ने ऋषभ पंत, शुभमन गिल, केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया। राठौर ने राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में भी काम किया है और हिमाचल और पंजाब टीमों के कोच भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें | आईपीएल 2025 नीलामी: यूपी टी20 लीग में 47 छक्के लगाने वाले 19 वर्षीय खिलाड़ी के लिए टीमों में होड़

राठौर ने अपनी नियुक्ति के बाद कहा, “रॉयल्स परिवार का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है। राहुल के साथ और अब युवा क्रिकेटरों के प्रतिभाशाली समूह के साथ फिर से काम करने का अवसर मिलना रोमांचक है। मैं टीम के विजन में योगदान देने और रॉयल्स और भारत के लिए शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ियों को विकसित करने के हमारे लक्ष्य की दिशा में काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो चैंपियनशिप जीतने में मदद कर सकते हैं।”





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *