Epic Games Launches Its App Store In EU After A Long Battle

Epic Games Launches Its App Store In EU After A Long Battle


एपिक गेम्स ने हाल ही में घोषणा की है कि उसने लंबी कानूनी लड़ाई के बाद यूरोपीय क्षेत्र में iOS के साथ-साथ वैश्विक स्तर पर Android पर अपना ऐप स्टोर लॉन्च किया है। एपिक गेम्स के इस ऐप स्टोर को एपिक गेम्स स्टोर के नाम से जाना जाता है और इसने फोर्टनाइट, रॉकेट लीग साइडस्वाइप और फॉल गाइज़ जैसे गेम के साथ यूरोपीय संघ में अपनी शुरुआत की। एपिक गेम्स द्वारा यह हालिया विकास पिछले साल के यूरोपीय संघ डिजिटल मार्केट्स एक्ट (DMA) के बाद संभव हुआ, जिसके तहत Apple को अपने प्लेटफ़ॉर्म को तीसरे पक्ष के ऐप स्टोर के लिए खोलना पड़ा।

एपिक गेम्स को अंततः वह मिल जाएगा जिसके लिए उसने लड़ाई लड़ी थी, वह उपयोगकर्ताओं को इन-ऐप खरीदारी करने की अनुमति देने के लिए अपने स्वयं के भुगतान प्रोसेसर का उपयोग करने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़ें | Poco Pad 5G किफायती टैबलेट अगले हफ्ते भारत में होगा लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशन और अन्य जानकारी

Fortnite आखिरकार iOS पर आ गया

एपिक गेम्स ने हाल ही में घोषणा की थी कि एपिक गेम्स स्टोर यूरोपीय संघ में iOS पर और दुनिया भर में Android पर उपलब्ध होगा। अब यह अपने गेम को थर्ड-पार्टी स्टोर AltStore PAL (फेज अल्टरनेट लाइन) में जोड़ रहा है। यदि उपयोगकर्ता पात्र क्षेत्रों में रहते हैं तो वे अब एपिक गेम्स स्टोर से गेम डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकेंगे।

एपिक गेम्स के सीईओ टिम स्वीनी ने इस लॉन्च पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “डिजिटल मार्केट एक्ट की बदौलत यूरोप में iOS पर Fortnite को फ्री कर दिया गया है। Apple ने दुनिया के बाकी हिस्सों में Fortnite को एक अरब खिलाड़ियों से ब्लॉक करना जारी रखा है, और फ्री मार्केट कॉम्पिटिशन को बहाल करने के लिए लड़ाई जारी है।”

कंपनी ने iOS और Android दोनों डिवाइस पर अपने ऐप स्टोर को इंस्टॉल करने के लिए चरण-दर-चरण वीडियो गाइड जारी किए हैं। ये इंस्टॉलेशन उपयोगकर्ताओं को Fortnite का मोबाइल संस्करण खेलने की अनुमति देगा, जो इस शुक्रवार को अपना चैप्टर 5, सीज़न: एब्सोल्यूट डूम लॉन्च कर रहा है।

प्रकाशक ने इस बात पर जोर दिया कि विस्तृत निर्देश आवश्यक थे क्योंकि iOS और Android ने जानबूझकर इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को कठिन बना दिया है, कई चरण, भ्रमित करने वाली सेटिंग्स और चेतावनी स्क्रीन जोड़ दी हैं। कंपनी ने यह भी उल्लेख किया कि वह इन प्लेटफ़ॉर्म को अदालत में चुनौती देना जारी रखेगी और प्रतिस्पर्धा-विरोधी प्रथाओं को खत्म करने के लिए वैश्विक नियामकों के साथ सहयोग करेगी।

इसके अलावा, कंपनी ने आने वाले महीने में एपिक गेम्स स्टोर में थर्ड-पार्टी गेम्स पेश करने की योजना की घोषणा की। इसने अगले कुछ वर्षों में यूके और जापान में इन खेलों को आईओएस पर लाने की अपनी महत्वाकांक्षा भी व्यक्त की, हालांकि इसने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि यह कैसे हासिल करने की योजना है।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *