Elon Musk Deletes ‘No One Trying To Assassinate Biden/Kamala’ Post After Backlash, Shares ‘Lesson Learned’

Elon Musk Deletes ‘No One Trying To Assassinate Biden/Kamala’ Post After Backlash, Shares ‘Lesson Learned’


एफबीआई द्वारा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रम्प की दूसरी हत्या की कोशिश करार दिए जाने के कुछ ही घंटों बाद, अरबपति एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक टिप्पणी पोस्ट करके – और बाद में उसे हटाकर – विवाद खड़ा कर दिया, जिसमें उन्होंने सवाल किया था कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन या उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की हत्या का कोई प्रयास क्यों नहीं किया गया।

मस्क, जिन्होंने खुले तौर पर ट्रंप का समर्थन किया है और नियमित रूप से अमेरिकी राष्ट्रपति अभियान पर टिप्पणी करते हैं, ने एक उपयोगकर्ता के सवाल के जवाब में लिखा, “वे डोनाल्ड ट्रंप को क्यों मारना चाहते हैं?” उनके अब हटाए गए उत्तर में लिखा था, “और कोई भी बिडेन/कमला की हत्या करने की कोशिश नहीं कर रहा है,” साथ में एक सोच-विचार करने वाला चेहरा इमोजी भी था। यह पोस्ट तेज़ी से वायरल हो गई, जिससे उपयोगकर्ताओं में आक्रोश फैल गया, जिनमें से कई ने पोस्ट को हटाए जाने से पहले ही पोस्ट को कैप्चर कर लिया। मस्क के अकाउंट पर एक्स पर 197 मिलियन से ज़्यादा फ़ॉलोअर हैं, जिसे उन्होंने 2022 में हासिल किया था।

कड़ी आलोचना के बाद, एलन मस्क ने साझा किया अपना ‘सबक’

अपनी हटाई गई पोस्ट का बचाव करते हुए मस्क ने सोमवार को एक फॉलो-अप में बताया कि उनकी शुरुआती टिप्पणी मज़ाक के तौर पर थी। उन्होंने कहा, “खैर, मैंने जो एक सबक सीखा है, वह यह है कि सिर्फ़ इसलिए कि मैंने किसी समूह के सामने कुछ कहा और वे हंस पड़े, इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक्स पर एक पोस्ट के रूप में बहुत मज़ेदार होने वाला है।”

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि चुटकुले कम मजेदार होते हैं यदि लोगों को संदर्भ का पता न हो और प्रस्तुति सादे पाठ में हो।”

यह विवाद हाल ही में ट्रंप से जुड़े सुरक्षा उल्लंघन के मद्देनजर सामने आया है। रविवार को, यूएस सीक्रेट सर्विस ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति के खेलने के दौरान ट्रंप के वेस्ट पाम बीच गोल्फ़ क्लब में एक हथियारबंद व्यक्ति ने गोली चलाई। घटना के तुरंत बाद संदिग्ध को गिरफ़्तार कर लिया गया। यह जुलाई में एक पिछली हत्या के प्रयास के बाद हुआ है, जब पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान एक संभावित हमलावर ने ट्रंप के कान में गोली मार दी थी। शूटर को कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने गोली मार दी थी।

दुनिया के सबसे अमीर आदमी मस्क ने सामाजिक मानदंडों को धता बताते हुए बेबाक बयान देने के लिए अपनी ख्याति बनाई है, अक्सर अपने विचारों को अपने विशाल अनुयायियों के साथ साझा करते हैं। उनकी बेबाक टिप्पणियों को राजनीतिक शुद्धता का विरोध करने वाले दक्षिणपंथी वर्गों से महत्वपूर्ण समर्थन मिला है।

हालांकि, अमेरिकी चुनाव के बारे में उनके हालिया पोस्ट आलोचनाओं से अछूते नहीं रहे। पिछले हफ़्ते, मस्क को इस निराधार दक्षिणपंथी दावे को बढ़ावा देने के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ा कि अप्रवासी स्प्रिंगफील्ड, ओहियो में पालतू जानवरों को खा रहे थे। इसके अलावा, संगीतकार टेलर स्विफ्ट द्वारा अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैरिस का सार्वजनिक समर्थन करने के बाद, जहाँ स्विफ्ट ने मज़ाकिया तौर पर “बेचैन बिल्ली वाली महिला” के रूप में हस्ताक्षर किए, मस्क ने मज़ाक में स्विफ्ट के साथ एक बच्चे के पिता बनने की पेशकश की। मस्क ने पोस्ट किया, “ठीक है टेलर… तुम जीत गई… मैं तुम्हें एक बच्चा दूंगा और अपनी जान देकर तुम्हारी बिल्लियों की रक्षा करूंगा।”





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *