Dell Latitude 7455 Laptop Launched In India With Copilot+ Capabilities: Check Price, Specifications

Dell Latitude 7455 Laptop Launched In India With Copilot+ Capabilities: Check Price, Specifications


डेल ने हाल ही में भारत में डेल लैटीट्यूड 7455 लैपटॉप लॉन्च किया है। डेल के लैपटॉप लाइनअप में यह नया उत्पाद एंटरप्राइज़ उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें विंडोज 11 के साथ एकीकृत कोपायलट+ क्षमताएँ हैं। डेल लैटीट्यूड 7455 क्वालकॉम के नवीनतम आर्म प्रोसेसर, स्नैपड्रैगन एक्स एलीट और स्नैपड्रैगन एक्स प्लस द्वारा संचालित है। यह लाइव कैप्शन और कोक्रिएटर जैसे AI फ़ंक्शन के साथ संगत है जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं की उत्पादकता को बढ़ाना है।

डेल के अनुसार, डेल लैटीट्यूड 7455 के साथ 22 घंटे तक का स्थानीय वीडियो प्लेबैक संभव है। इसमें एल्युमीनियम चेसिस है और यह 32 जीबी तक की रैम और 1 टीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है।

यह भी पढ़ें | गूगल डूडल ने 2024 पेरिस ओलंपिक में नौकायन (दूसरे दिन) का जश्न मनाया: यहां डूडल देखें

डेल लैटीट्यूड 7455 लैपटॉप लॉन्च: भारत में कीमत, उपलब्धता

डेल लैटीट्यूड 7455 की भारत में शुरुआती कीमत 1,49,990 रुपये है। यह लैपटॉप एक ही रंग में उपलब्ध है, टाइटन ग्रे।

इसे डेल इंडिया की वेबसाइट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म तथा देश भर के खुदरा दुकानों से खरीदा जा सकता है।

डेल लैटीट्यूड 7455 लैपटॉप: विशिष्टताएँ

हाल ही में लॉन्च किए गए डेल लैटीट्यूड 7455 में 14 इंच का क्वाड-एचडी+ आईपीएस टचस्क्रीन एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 2,560 x 1,600 पिक्सल, 16:10 आस्पेक्ट रेशियो, 400 निट्स की पीक ब्राइटनेस और कम्फर्टव्यू प्लस लो ब्लू लाइट सर्टिफिकेशन है। यह एड्रेनो 740 GPU से लैस है और दो प्रोसेसर विकल्प प्रदान करता है: स्नैपड्रैगन एक्स प्लस और स्नैपड्रैगन एक्स एलीट। लैपटॉप 1TB तक SSD स्टोरेज और 32GB तक LPDDR5x RAM को सपोर्ट करता है।

डिवाइस Copilot+ AI सुविधाओं के साथ संगत है, और न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) को समग्र प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उपयोगकर्ता 44 अलग-अलग भाषाओं से लाइव या पहले से रिकॉर्ड किए गए भाषण को अंग्रेजी में अनुवाद करने के लिए लाइव कैप्शन का उपयोग कर सकते हैं, या संकेतों के आधार पर AI ग्राफिक्स बनाने के लिए Cocreator का उपयोग कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, वीडियो कॉल के दौरान, उपयोगकर्ता विंडोज स्टूडियो प्रभाव का उपयोग करके प्रकाश व्यवस्था को समायोजित कर सकते हैं और फ़िल्टर लगा सकते हैं।

वीडियो कॉल के लिए, डेल लैटीट्यूड 7455 में फुल-एचडी आईआर कैमरा, क्वालकॉम एक्विस्टिक स्पीकर मैक्स तकनीक के साथ क्वाड स्पीकर और ऑडियो क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए न्यूरल नॉइज़ कैंसलेशन शामिल है। लैपटॉप 54Wh की बैटरी द्वारा संचालित है जिसे USB टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से 65W AC अडैप्टर का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है।

1.44 किलोग्राम वजन वाले इस लैपटॉप का डाइमेंशन 314 x 16.9 x 223.75 मिमी है। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 7, 5G और ब्लूटूथ 5.4 शामिल हैं। डेल लैटीट्यूड 7455 में दो यूएसबी टाइप-सी यूएसबी 4.0 पोर्ट, एक यूएसबी 3.2 जेन 1 कनेक्टर, एक यूनिवर्सल ऑडियो जैक और एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर भी है।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *