Dell Copilot+ AI PC Range Launced In India, Apple HomePod Mini In New Blue Colour, More

Dell Copilot+ AI PC Range Launced In India, Apple HomePod Mini In New Blue Colour, More


डेल कोपायलट+ एआई पीसी रेंज भारत में लॉन्च हुई

डेल टेक्नोलॉजीज ने भारतीय बाजार में उपभोक्ता-केंद्रित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-वर्धित पर्सनल कंप्यूटर (PC) की एक नई श्रृंखला पेश करने के लिए उद्योग क्वालकॉम और माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की है। इन डिवाइस को कोपायलट+ AI PC नाम दिया गया है, जिन्हें भारतीय बाजार में पेश किया गया। कंपनी की नवीनतम पेशकशों में इसकी XPS और इंस्पिरॉन श्रृंखला के अपडेट शामिल हैं, जिसमें क्वालकॉम के अत्याधुनिक स्नैपड्रैगन X एलीट और स्नैपड्रैगन X प्लस प्रोसेसर शामिल हैं। ये नए मॉडल – विशेष रूप से XPS 13 और इंस्पिरॉन 14 प्लस – उन्नत AI कार्यक्षमताओं से सुसज्जित हैं।

एप्पल होमपॉड मिनी नए नीले रंग में

Apple ने अपने स्मार्ट स्पीकर लाइनअप में एक नया उत्पाद पेश किया है, जिसमें आकर्षक मिडनाइट रंग में HomePod Mini पेश किया गया है। यह नवीनतम मॉडल अपने बड़े समकक्ष, दूसरी पीढ़ी के HomePod के डिज़ाइन तत्वों को साझा करता है, जिसे 2023 की शुरुआत में इसी रंग योजना में लॉन्च किया गया था। स्थिरता के प्रति Apple की प्रतिबद्धता के अनुरूप, स्पीकर का बाहरी भाग पूरी तरह से रीपरपस मेश फ़ैब्रिक से तैयार किया गया है। नए HomePod Mini की कीमत 10,990 रुपये है और इसे पहले से आरक्षित किया जा सकता है। यह 17 जुलाई को संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध होगा, जबकि 31 जुलाई को अन्य बाज़ारों में इसकी उपलब्धता होगी।

व्हाट्सएप ने लॉन्च किया फेवरेट फीचर

मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने मंगलवार को “फेवरेट्स” नामक एक नया फीचर पेश किया, जिसका उद्देश्य यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। व्हाट्सएप पर फेवरेट्स फिल्टर यूजर्स को अपने सबसे महत्वपूर्ण संपर्कों और समूहों तक जल्दी पहुंचने और इन प्राथमिकता वाले कनेक्शनों के साथ संचार को सुव्यवस्थित करने की अनुमति देता है। कंपनी ने घोषणा की कि फेवरेट्स फीचर, जो मंगलवार को शुरू हुआ, अगले कुछ हफ्तों में सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

iOS 18 पब्लिक बीटा का अनावरण: यहाँ योग्य iPhone मॉडल की पूरी सूची है

Apple ने संगत iPhone मॉडल के लिए अपने iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम का आरंभिक सार्वजनिक बीटा रोल आउट करना शुरू कर दिया है। iOS 18 बीटा की यह प्रारंभिक पहुँच उपयोगकर्ताओं को Apple के नवीनतम नवाचारों की एक झलक प्रदान करती है, जिसमें नए ऐप, कार्यक्षमताएँ, सुविधाएँ और उन्नति शामिल हैं। पहला सार्वजनिक बीटा बीटा परीक्षकों को उन्नत लॉक स्क्रीन वैयक्तिकरण विकल्पों का पता लगाने, बेहतर नियंत्रण केंद्र क्षमताओं की खोज करने, संदेश ऐप के उन्नत संस्करण का अनुभव करने और एक नए फ़ोटो ऐप के साथ बातचीत करने आदि की सुविधा देगा।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें

लॉन्च से पहले Realme Watch S2 की जानकारी लीक हुई

हैंडसेट Realme दो साल के अंतराल के बाद जल्द ही भारत में एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपने आगामी वियरेबल डिवाइस के लॉन्च की घोषणा की है, साथ ही इसके कुछ फीचर्स के बारे में भी बताया है। इस आगामी मॉडल को Realme Watch S2 कहा जा सकता है, जिसे 2020 के अंत में लॉन्च किए गए Watch S का उत्तराधिकारी माना जा रहा है। Realme ने आधिकारिक तौर पर स्मार्टवॉच के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा जा रहा है कि इसे ChatGPT द्वारा संचालित AI पर्सनल असिस्टेंट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें

टाटा समूह ने असम में सेमीकंडक्टर संयंत्र के लिए 27,000 करोड़ रुपये का समझौता किया

असम सरकार ने असम के मोरीगांव जिले में सेमीकंडक्टर सुविधा स्थापित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। ET की एक रिपोर्ट के अनुसार, राज्य सरकार ने टाटा समूह के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत भारत के सबसे बड़े समूह को 170 एकड़ से अधिक भूमि के एक बड़े हिस्से के लिए दीर्घकालिक पट्टा दिया गया है। मोरीगांव में एक पूर्व पेपर मिल के स्थान पर एक नई सेमीकंडक्टर विनिर्माण सुविधा स्थापित की जानी है। भारतीय समूह टाटा की एक सहायक कंपनी द्वारा शुरू की गई इस परियोजना में लगभग 27,000 करोड़ रुपये का पर्याप्त निवेश किया जाएगा।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *