Delhi CM Election Who will decide new name 13 AAP PAC Leaders Names List – Delhi Politics: कौन हैं वो 13 लोग, जो दिल्ली CM का तय करेंगे नाम? सामने आई लिस्ट, जानें

Delhi CM Election Who will decide new name 13 AAP PAC Leaders Names List – Delhi Politics: कौन हैं वो 13 लोग, जो दिल्ली CM का तय करेंगे नाम? सामने आई लिस्ट, जानें


दिल्ली की राजनीति: आम आदमी पार्टी (आप) के महासचिव अरविंद केजरीवाल के बाद दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? अवलोकन इस प्रश्न पर सस्पेंस की गारंटी है। जहां एक ओर देश की राजधानी के सुझाव गलियारों में आपके करीब पांच बड़े नेताओं के नाम सीएम दावेदारी के लिए रेस में सबसे आगे चल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर यह भी पता चला कि नए सीएम के चुनाव में किन लोगों की भूमिका होगी।

सोमवार (16 सितंबर, 2024) को ‘एबीपी न्यूज’ को यह जानकारी दी गई कि आप की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) की बोली शाम को सिविल लिंस में सीएम आवास पर होगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस मीटिंग में जो नाम फाइनल होगा, उसे ही एक दिन बाद यानि कि मंगलवार (17 सितंबर, 2024) को आप की लीडरशिप टीम की मीटिंग में रखा जाएगा और नाम का ऐलान होगा।

आपके PAC सदस्यों के नाम इस प्रकार हैं, जो प्रमुख दल के नेता को पदयात्रा में भूमिका निभाएंगे:

  1. अरविंद केजरीवाल
  2. भगवन्त मान
  3. मनीषी.सोसाइटी
  4. संजय सिंह
  5. संदीप पाठक
  6. गोपाल राय
  7. आतिशी
  8. अद्यतन गुप्ता
  9. दुर्गेश पाठक
  10. पंकज गुप्ता
  11. राघव चड्ढा
  12. इमरान हुसैन
  13. राखी बिड़लान

सौरभ भारद्वाज बोले- विधायक दल की…

इस बीच, आप के एक अनुमान में न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया गया कि सोमवार को अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुलाकात होगी। दोनों के बीच राष्ट्रीय राजधानी के अगले सीएम के नाम पर चर्चा होने की संभावना है, जबकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ ने बताया कि सीएम के भाषण में पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। आपके पास करीब 60 सोविए हैं. विधायक दल की बैठक में जिस नाम पर सहमति बनेगी, वही दिल्ली के अगले सीएम बनेंगे। दिल्ली में नए सीएम के अनुसार ही होगी जिम्मेदारी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की रेस में किसका नाम आगे?

  • आतिशी
  • साहस
  • राघव चड्ढा
  • गोपाल राय
  • कैलास दस्तावेज़
  • अंतःकरण

तब तक कुर्सी पर नहीं…: बोले अरविंद केजरीवाल

असल, 15 सितंबर, 2024 को ‍तिहाद जेल से बेल पर रिक्शा हुए ‍बैरल में ‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍ ‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍ बांट रहे अपनी नई ‍नेक ‍नेवाले के ‍सामने उन्होंने कहा कि वह दो दिन बाद दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. वह तब तक इस कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जब तक जनता उन्हें ‘ईमानदारी का प्रमाण पत्र’ नहीं देती। अगले कुछ दिनों में वह ‘आप’ के बैच की बैठक करेंगे और अपनी पार्टी के लिए सीएम का चयन करेंगे।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में कौन जीतेगा कैबिनेट? बेस्ट-सर्वे चौंका रहे, सट्टा बाजार का अनुमान भी कर रहा है हैरान!



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *