Decent Package That’s Great For Gamers

Decent Package That’s Great For Gamers


घरेलू वियरेबल्स निर्माता बोट ने हाल ही में अपना एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी लॉन्च किया है। बोट की ओर से यह नवीनतम पेशकश अन्य ब्रांडों को कड़ी टक्कर देती है जो बढ़ते बजट सेगमेंट में खेलते हैं। बोट ने लगातार बजट सेगमेंट में ईयरबड्स पेश करके भारतीय बाजार में अपना नाम बनाया है। बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी भी इससे अलग नहीं है और इसकी कीमत सिर्फ 1,499 रुपये है। ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स की इस जोड़ी में 32db तक एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन है।

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी समीक्षा: त्वरित संकेत

उच्च नोट्स

  • महान ए.एन.सी.
  • इन-ईयर मोड उपयोगी है
  • बीस्ट मोड वही देता है जो वादा करता है
  • पॉकेट के अनुकूल

निम्न नोट्स

  • खराब फिट और आराम
  • बैटरी बैकअप बेहतर हो सकता था
  • कॉलिंग अनुभव बेहतर हो सकता था

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी समीक्षा: डिज़ाइन, लुक, डिस्प्ले और बनावट

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी चार रंग विकल्पों में आता है, अर्थात् एक्टिव ब्लैक, ब्लू डॉन, एक्टिव व्हाइट और एक्टिव टील। ये ईयरबड्स चमकदार फिनिश के साथ आते हैं और केस अपने आप में काफी कॉम्पैक्ट है। कॉम्पैक्टनेस के कारण इसे अपनी जेब में रखना और अपने दैनिक जीवन में इसे इस्तेमाल करना आसान है। बोट ने बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी के साथ रबर ईयर टिप्स के चार जोड़े दिए हैं, हालांकि, इतनी विविधता के बावजूद, ईयरबड्स को लंबे समय तक कान में टिके रहने में मुश्किल होती है।


बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी रिव्यू: गेमर्स के लिए बढ़िया पैकेज

ईयरबड्स के लुक की बात करें तो मैंने एक्टिव ब्लैक कलर वेरिएंट की समीक्षा की है। केस में सिल्वर रंग की घुमावदार पट्टी है जो बोट लोगो के साथ चलती है और इसका डिज़ाइन बिल्कुल बोट जैसा है। ईयरबड्स और केस दोनों ही स्मज और फिंगरप्रिंट मैग्नेट हैं। ईयरबड्स और केस के चमकदार फिनिश के कारण, दोनों ही स्मज को जल्दी से आकर्षित करते हैं। केस में पेयरिंग बटन, USB-C पोर्ट और एक इंडिकेटर है। ईयरबड्स IPX5 रेटिंग के साथ आते हैं, जो इसे पसीने और पानी से बचाता है। वे टैप के साथ-साथ टैप और होल्ड फंक्शनलिटी के साथ आते हैं।

निर्माण की बात करें तो यह प्लास्टिक से बना है जिसे और बेहतर किया जा सकता था, लेकिन कीमत को देखते हुए, यह संभवतः अपने मूल्य वर्ग में सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी समीक्षा: ध्वनि आउटपुट

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी रिव्यू: गेमर्स के लिए बढ़िया पैकेज

Boat Airdopes 131 Elite ANC का ANC प्रदर्शन सबसे अलग है। यह काफी मात्रा में शोर को रोकता है। इसलिए, अगर आप किसी ऐसी सड़क पर चल रहे हैं जहाँ बहुत ज़्यादा ट्रैफ़िक है, तो ज़्यादातर शोर रुक जाएगा और आप शांति से अपना पसंदीदा संगीत सुन पाएँगे। हालाँकि, एक बात का ज़िक्र करना ज़रूरी है, अगर आप बास के मुरीद हैं, तो ये ईयरबड शायद आपके लिए सही नहीं हैं क्योंकि ये एक संतुलित ऑडियो प्रोफ़ाइल देते हैं, सिवाय इसके कि इनमें बास ज़्यादा नहीं है।

“बीस्ट मोड” 65ms लो-लेटेंसी प्रोफ़ाइल प्रदान करता है जो आपको वास्तविक समय में ध्वनि सुनकर आपके गेमिंग अनुभव को बढ़ाता है। BGMI जैसे हाई-एक्शन गेम में उपयोगकर्ताओं को बेहतरीन गेमिंग अनुभव देने के लिए यथासंभव कम विलंबता की आवश्यकता होती है और इन ईयरबड्स ने उस पर न्याय किया है। जैसे ही आप अपने फ़ोन की स्क्रीन पर बटन दबाएँगे, आपको बुलेट शॉट की आवाज़ सुनाई देगी।

“एम्बिएंट” मोड अन्य मोड से बहुत अलग नहीं है। यदि आप एम्बिएंट मोड में कोई गाना बजाते हैं और फिर उसे अन्य मोड में बजाते हैं तो ध्वनि आउटपुट किसी अजीब कारण से समान महसूस होगा। आपको कम पृष्ठभूमि शोर सुनाई दे सकता है जो संभवतः एम्बिएंट ध्वनि का एहसास देता है।

ईयरबड्स के बारे में अच्छी चीजों में से एक यह है कि इनमें इन-ईयर डिटेक्शन सुविधा होती है, इसलिए आप जो संगीत सुन रहे हैं या जो वीडियो देख रहे हैं, वह उसी क्षण रुक जाएगा जब ईयरबड्स आपके कानों से बाहर गिरेंगे।

ईयरबड्स में एनवायरनमेंटल नॉइज़ कैंसलेशन (ENx) तकनीक के साथ क्वाड माइक हैं। इन ईयरबड्स का उपयोग करते समय, कॉल की गुणवत्ता बिल्कुल सुसंगत नहीं थी। हालाँकि, मुझे “इंस्टा वेक एन पेयर” सुविधा पसंद आई जो आपके डिवाइस के साथ ईयरबड्स की बिजली की गति से कनेक्टिविटी सुनिश्चित करती है।

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी समीक्षा: बैटरी

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी रिव्यू: गेमर्स के लिए बढ़िया पैकेज

ईयरबड्स का बैटरी बैकअप बेहतर हो सकता था। मेरे रिव्यू के दौरान, बीस्ट मोड में बैटरी सिर्फ़ तीन घंटे के इस्तेमाल में 100 प्रतिशत से 30 प्रतिशत पर आ गई। यह लगभग चार घंटे और बीस मिनट के इस्तेमाल में 100 प्रतिशत से शून्य प्रतिशत पर आ गई। हर 30 मिनट (लगभग) में दस प्रतिशत चार्ज कम हो जाता है। केस ईयरबड्स को शून्य से 100 प्रतिशत तक पाँच बार चार्ज कर सकता है और इसे USB टाइप-C चार्जर के ज़रिए चार्ज किया जा सकता है। ईयरबड्स को लगभग 10 मिनट तक चार्ज करने पर मुझे ढाई से तीन घंटे तक का बैटरी बैकअप मिला।

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी समीक्षा: निर्णय

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी रिव्यू: गेमर्स के लिए बढ़िया पैकेज

बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी इसकी कीमत को ध्यान में रखते हुए विचार करने के लिए एक अच्छा विकल्प है। ईयरबड्स बेहतरीन ऑडियो परफॉरमेंस के साथ बेहतरीन नॉइज़ कैंसलेशन सुनिश्चित करते हैं। दूसरी तरफ, दो कारण हैं जो इसे बेकार बनाते हैं: पहला कारण है कि यह अच्छी तरह से फिट नहीं होता है। अगर आपको हर बार ईयरबड्स को एडजस्ट करना पसंद नहीं है, तो हो सकता है कि ये आपके लिए सही फिट न हों। इसे न खरीदने का दूसरा कारण है कुल मिलाकर सपाट ध्वनि आउटपुट। इनके अलावा, यह जोड़ी बिना ज़्यादा पैसे खर्च किए खरीदने के लिए एक अच्छा विकल्प है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *