congress leader rahul gandhi and akhilesh yadav shows copy of constitution to pm modi as he takes oath as mp

congress leader rahul gandhi and akhilesh yadav shows copy of constitution to pm modi as he takes oath as mp


लोक सभा का प्रथम सत्र: 18वीं कांग्रेस का पहला सत्र सोमवार (24 जून) को शुरू हो गया। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने लोकसभा सांसद के तौर पर शपथ ली। इस दौरान विपक्षी भारतीय गठबंधन के सांसद विरोध दर्ज कराने के लिए संविधान की समीक्षा करने पहुंचे थे। इसमें खास बात यह है कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संविधान की प्रति पेश की।

फ्, पीएम मोदी शपथ ग्रहण के दौरान राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने संविधान की प्रति प्रकट की। इस दौरान कांग्रेस सांसद के पास समाजवादी पार्टी के प्रमुख और कन्नौज सांसद अखिलेश यादव और यूपी की फैजाबाद सीट से जीते अवधेश पासी भी बैठे थे। इस दौरान सत्ता पक्ष के सदस्यों ने ‘मोदी मोदी’ और ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया। वहीं, प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण के समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी सदस्य अपने स्थानों पर संविधान की प्रति लेकर खड़े थे।

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर लगाया आरोप

इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली के सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह संविधान पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह जो संविधान पर हमला कर रहे हैं, वो हमें नहीं ले रहे हैं और हम ऐसा नहीं होने देंगे। इसलिए हम संविधान के दौरान शपथ लेने आए हैं। राहुल ने कहा कि हमारा संदेश है कि भारत के संविधान को कोई भी ताकत नहीं छू सकती।

संविधान की कॉपी लेकर भारत गठबंधन के नेताओं ने मार्च निकाला

हालांकि, 18वीं लोकसभा में भी मजबूत नजरिया आ रहा है। इस कांग्रेस सत्र की शुरुआत से पहले ही भारतीय गठबंधन के सांसद हाथों में संविधान की कॉपी लेकर प्रदर्शन करने उतरे। विपक्षी सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भी जमकर हल्ला बोला। इस दौरान सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया की फ्लाइट में देरी: एयर इंडिया की फ्लाइट में देरी, मुंबई एयरपोर्ट पर यात्रियों का हंगामा





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *