Supreme News247

CM Mamata Banerjee met BJP Rajya Sabha MP Ananta Maharaj leader Cooch Behar North Bengal

CM Mamata Banerjee met BJP Rajya Sabha MP Ananta Maharaj leader Cooch Behar North Bengal


सीएम ममता ने अनंत महाराज से की मुलाकात: चुनाव 2024 के चुनावों में पश्चिम बंगाल को झटका लगा। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बाद में सक्रिय हो गईं। इस बीच मंगलवार (18 जून) को सीएम ममता बनर्जी ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन के नेता और भाजपा के सांसद नागेंद्र रे अनंत महाराज से मिलने उनके आवास पर पहुंचीं। इस दौरान भाजपा सांसद अनंत राय महाराज ने अपने घर पर सीएम ममता का स्वागत किया। इस मुलाकात को लेकर खास चर्चाएं तेज हो गई हैं।

उत्साहित, न्यूज एजेंसी एनी के मुताबिक, आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन के नेता और भाजपा सांसद नागेंद्र रे खतरनाक अनंत महाराज से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ममता ने कूच बिहार में मदन मोहन मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

पिछले साल ही भाजपा ने अनंत को भेजा था राज

वहीं, अनंत राय महाराज, उत्तर बंगाल के कूचबिहार को अलग कर ग्रेटर कूच बिहार राज्य बनाने की मांग करने वाले संगठन ग्रेटर कूचबिहार पीपुल्स एसोसिएशन (जीसीपीए) के अध्यक्ष भी हैं। जहां पिछले एक साल पहले भगवान विष्णु ने अनंत राय महाराज को पश्चिम बंगाल से राज्य भेजा था। अनंत पश्चिम बंगाल से भाजपा के टिकट पर राजपूत जाने वाले पहले नेता भी हैं।

सीएम ममता की मुलाकात के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज

हालांकि, अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास तांता से मुलाकात करने के बाद सियासी गलियारों में कयासबाजी भी हो गई हैं। उन्हें पिछले साल ही गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात के बाद मोदी ने राज के लिए पश्चिम बंगाल से नामिनेट किया था।

जानिए कौन हैं अनंत राय ‘महाराज’?

आश्वस्त है कि पश्चिम बंगाल में लंबे समय से अलग कूचबिहार राज्य ‘ग्रेटर कूचबिहार’ बनाने की मांग हो रही है। इस मांग को उठाने वाले संगठन ग्रेटर कूच बिहार पीपल्स एसोसिएशन (जीसीपीए) के नेता अनंत राय हैं। अनंत राय कूच बिहार, दिनाजपुर और जलपाईगुड़ी में आने वाले जाति से काफी प्रभाव माना जाता है। वह कूच बिहार के राजघराने से तालुक रखते हैं।

ये भी पढ़ें: ‘धोखाधड़ी करने वाला कोई डॉक्टर बन गया तो…’, नीट पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी





Source link

Exit mobile version