Chirag Pawan LJP Ramvilas Faction Nitish Kumar JDU NDA BJP Jharkhand Elections 2024

Chirag Pawan LJP Ramvilas Faction Nitish Kumar JDU NDA BJP Jharkhand Elections 2024


झारखंड चुनाव 2024: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) की सिरदर्दी बढ़ सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि अंदर ही अंदर फ्रेम पर माचे मंकीबैंट के बीच दो अहम घटक दल बड़ा प्लांट फ़ाउन हो सकते हैं। सोमवार (14 अक्टूबर, 2024) को एबीसी न्यूज के बारे में अहम जानकारी दी गई।

सरकार के मुताबिक, झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले रिजर्वेशन के लिए सैलून की स्थिति सामान्य दिख रही है। केंद्रीय मंत्री और शेयर बाजार के गुट वाली लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग ने विपक्ष सीट की मांग रख दी है। मोदी सरकार में खाद्य उद्योग उद्योग मंत्री को लेकर यह भी बताया गया कि अगर उन्हें सीट नहीं मिली तो वह अलग-अलग तरीकों से ताल ठोक सकते हैं।

चिराग़ के फैसले के बारे में किसी प्रकार की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। वैसे, सोमवार शाम तक प्रधानमंत्री की ओर से दी गई जानकारी नरेंद्र मोदी के हनुमान कहलाने वाले चिराग़ पासवान के सुझाव पर रुख की स्थिति साफ हो सकती है। इस बीच, आधिकारिक ने खबर दी कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता पार्टी (यूनाइटेड) भी महासभा में शामिल है। तीसरी सीट को लेकर बीजेपी के साथ उनका मोल-टोल जारी है।

झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. भारतीय आयोग (ईसीआई) की ओर से इसके लिए कोई तारीख नहीं बताई गई है। इंस्पेक्टर गलिया में ऐसी चर्चा है कि वहां नवंबर से दिसंबर के बीच में चुनाव आयोग जा सकता है। झारखंड में कुल 81 जिला शामिल हैं, जबकि स्थिर समय में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेडीएम) के जनरल सोरेन सीएम हैं। किसी भी दल को बहुमत के लिए सदन में 41 का पात्र मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें: चेतावनी भी, फार्मूला भी…महाराष्ट्र-झारखंड चुनाव से पहली बड़ी बात कह गए जिन यादव, समर्थकों-इशारों में पीएम से लेकर हरियाणा के सीएम को घेरा!



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *