Carl Zeiss To Begin Lens Manufacturing In India, Google Discover Now Gets Own Games, More

Carl Zeiss To Begin Lens Manufacturing In India, Google Discover Now Gets Own Games, More


कार्ल ज़ीस भारत में लेंस निर्माण शुरू करेगा

द हिंदू की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रसिद्ध जर्मन ऑप्टिक्स और प्रौद्योगिकी कंपनी की स्थानीय सहायक कंपनी कार्ल ज़ीस इंडिया ने जून 2025 से भारत में लेंस उत्पादन शुरू करने की योजना की घोषणा की है। कंपनी ने कर्नाटक के औद्योगिक विकास प्राधिकरण से 35 एकड़ का प्लॉट हासिल किया है और अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए लगभग 2,500 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। यह नया प्लांट कार्ल ज़ीस का दुनिया भर में सबसे बड़ा प्लांट होने का अनुमान है, जिसमें आईवियर, सिनेमैटोग्राफी और फोटोग्राफी सहित कई तरह के लेंस बनाने की क्षमता है। यह महत्वपूर्ण निवेश भारत में कार्ल ज़ीस के संचालन का एक बड़ा विस्तार है, जो संभावित रूप से उच्च परिशुद्धता ऑप्टिक्स और संबंधित प्रौद्योगिकियों में देश की विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ावा देता है।

यह भी पढ़ें: ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: मिड-रेंज सेगमेंट में बेहतरीन

गूगल डिस्कवर को अब अपना गेम मिल गया

कई महीनों से, Google डिस्कवर के “आपका स्पेस” अनुभाग को बेहतर बना रहा है, और अब इसमें गेम भी शामिल हैं। 9to5 Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौसम, वायु गुणवत्ता, खेल और वित्त के लिए अन्य विजेट के साथ एक नया “आज का टीज़र” कार्ड देखा गया। “अपना स्पेस कस्टमाइज़ करें” मेनू इसे “रोज़ाना नई सामग्री वाले गेम” के रूप में वर्णित करता है।

नथिंग फोन 2a प्लस के स्पेसिफिकेशन लीक हुए

नथिंग फोन 2ए प्लस जल्द ही लॉन्च किया जाएगा और इसके लॉन्च से पहले, कार्ल पेई के नेतृत्व वाले यूके स्टार्टअप ने पहले ही स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन का खुलासा कर दिया है। नथिंग फोन 2ए प्लस के मेमोरी वेरिएंट के बारे में कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन और विवरण हाल ही में सामने आए हैं, जो कुछ महीने पहले लॉन्च किए गए मानक फोन 2ए मॉडल पर अपग्रेड का खुलासा करते हैं।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गूगल डूडल ने पेरिस ओलंपिक 2024 में स्केटबोर्डिंग का जश्न मनाया

गूगल ने शनिवार को पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 में स्केटबोर्डिंग इवेंट्स का जश्न मनाने के लिए एक नया गूगल डूडल जारी किया, जो प्लेस डे ला कॉनकॉर्ड में आयोजित किया जा रहा है। गूगल डूडल में, पक्षियों का एक समूह छत पर इकट्ठा होकर अपने साथी को खुश कर रहा है, जो पाइप पर स्केटिंग करते हुए करतब दिखा रहा था। इस गूगल डूडल में स्केटबोर्डिंग प्रतियोगिताओं को दिखाया गया है, जिन्हें दो राउंड में विभाजित किया गया है।

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *