Capable Earbuds That Offer Surprisingly Premium Vibes

Capable Earbuds That Offer Surprisingly Premium Vibes


क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स समीक्षा: क्लिंक के नाम से मशहूर एक नया घरेलू ब्रांड अपने क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स के साथ ईयरबड्स के बाजार में उतरा है और प्रीमियम ब्रांड्स को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। ये ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स सिर्फ 2,999 रुपये की कीमत पर बहुत कुछ वादा करते हैं। इन वॉयसबड्स को बेहतरीन ऑडियो अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अगर आप हाई-क्वालिटी साउंड की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए सही रहेगा। चाहे संगीत सुनते समय ध्वनि की स्पष्टता हो, कॉल के दौरान क्रिस्टल क्लियर ऑडियो क्वालिटी हो या हाई बास म्यूजिक, ये वॉयसबड्स सभी के साथ न्याय करते हैं।

एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) एक जादू की तरह काम करता है और यह बैकग्राउंड नॉइज़ की एक महत्वपूर्ण मात्रा को ब्लॉक करने में सफल होता है, भले ही आप व्यस्त ट्रैफ़िक वाली सड़कों पर हों। इन वॉयसबड्स में AI ENC (पर्यावरण शोर रद्दीकरण) के साथ छह HD MIC हैं, जो सुनिश्चित करते हैं कि कॉल के दौरान आपके साउंड आउटपुट में आपकी आवाज़ ज़्यादा हो और बैकग्राउंड नॉइज़ बहुत कम या बिलकुल न हो। आइए क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स की विस्तृत समीक्षा में गहराई से उतरें।

क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स समीक्षा: डिजाइन, निर्माण गुणवत्ता

क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स में एक नया डिज़ाइन वाला केस है जो आपको स्लाइडर फोन के दिनों की याद दिला सकता है। अगर आप केस से वॉयसबड्स को बाहर निकालना चाहते हैं, तो केस के ढक्कन को खोलने या उठाने के बजाय, आपको इसे ऊपर की ओर स्लाइड करना होगा। अगर आपको स्लाइडर फोन का स्वैग या जब आप इसे खोलते या बंद करते थे, तो वे जो आवाज़ निकालते थे, वह पसंद थी, तो यह एक बहुत ही साफ और उत्तम दर्जे का मैकेनिज्म है। यह केवल ब्लैक कलर वैरिएंट में आता है। जैसे ही केस खोला जाता है, आपको दो वॉयसबड्स मिलेंगे, जिन पर छोटी सफेद रोशनी चमकती है, जो काली सुंदरता की आँखों की तरह दिखाई देती है।

केस पॉलीकार्बोनेट और ABS के हाइब्रिड मटीरियल से बना है, जिसमें मैट ट्रीटमेंट है, जो इसे कम से कम कुछ हद तक फिंगरप्रिंट और दाग-धब्बों से बचाता है। बड्स की बात करें तो बड्स के स्टिक साइड में केस की तरह ही मैट फिनिश है, लेकिन बाकी हिस्से में ब्लैक ग्लॉसी फिनिश है। वे कान में पहनने के लिए काफी आरामदायक हैं और आपको हर पांच मिनट में उन्हें फिर से एडजस्ट करने की परेशानी नहीं होगी, जैसा कि कुछ अन्य कंपनियों के मामले में होता है।

क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स का केस, जिसका माप 50x50x25 मिमी है, आकार में काफी कॉम्पैक्ट है जिससे इसे अपनी जेब में रखना आसान हो जाता है। वॉयसबड्स काफी हल्के हैं और प्रत्येक बड्स का वजन केवल 6 ग्राम है। वे IPX4 रेटिंग के साथ आते हैं जो इसे जलरोधी बनाता है। ग्राफीन ड्राइवर 10 मिमी आकार के हैं।

क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स समीक्षा: आवाज़ की गुणवत्ता
क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स रिव्यू: सक्षम ईयरबड्स जो आश्चर्यजनक रूप से प्रीमियम वाइब्स प्रदान करते हैं

क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स में हाई-रिज़ॉल्यूशन साउंड के साथ हाईफ़ी वी डीएसपी है, जो इसे साफ़ और स्पष्ट ध्वनि प्रदान करता है। चाहे मेलोडी हो या बास, वे सभी के साथ न्याय करते हैं। अगर आप गाने के शौकीन हैं, तो ये वॉयसबड्स आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। इन बड्स में उच्च गुणवत्ता वाला ANC बाहर की ज़्यादातर आवाज़ को ब्लॉक कर देता है। यह 40dB तक अवांछित शोर को खत्म कर देता है। जिम में व्यायाम करते समय, ANC जिम में स्पीकर पर बजने वाले संगीत सहित ज़्यादातर शोर को सफलतापूर्वक ब्लॉक कर देगा।

अगर गेमिंग की बात करें तो क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स ने इस मामले में भी न्याय किया है। इनके साथ BGMI खेलते समय, लो-लेटेंसी ने बिना देरी के रियल टाइम में साउंड आउटपुट दिया। दूसरे खिलाड़ियों के कदम साफ सुनाई दे रहे थे और आप आसानी से उन्हें साउंड से ट्रैक कर सकते थे। क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स द्वारा दी जाने वाली ओवरऑल साउंड क्वालिटी से मैं संतुष्ट था।

क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स समीक्षा: कॉल के दौरान ध्वनि की गुणवत्ता
क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स रिव्यू: सक्षम ईयरबड्स जो आश्चर्यजनक रूप से प्रीमियम वाइब्स प्रदान करते हैं

क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स 6-माइक सेटअप और सटीक साउंड प्रोसेसिंग का लाभ उठाते हैं ताकि आपके कॉल के दौरान स्पष्ट ऑडियो दिया जा सके, चाहे वह सामान्य कॉल हो या कॉन्फ़्रेंस कॉल। न्यूरल नेटवर्क एल्गोरिदम द्वारा संचालित इनमें मौजूद ENC तकनीक कॉल के दौरान हवा के शोर को कम करती है और संतुलित शोर रद्दीकरण प्रदान करती है।

इसके अलावा, वॉयसबड्स का एंटी-विंड डिज़ाइन उपयोगकर्ता के स्थान के परिवेशीय शोर का विश्लेषण करता है और यह सुनिश्चित करता है कि हर कॉल के लिए उनकी आवाज़ बोल्ड रहे

इन वॉयसबड्स के साथ कॉल करने में मुझे कोई परेशानी नहीं हुई।

क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स समीक्षा: बैटरी बैकअप
क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स रिव्यू: सक्षम ईयरबड्स जो आश्चर्यजनक रूप से प्रीमियम वाइब्स प्रदान करते हैं

एक बार पूरी तरह चार्ज होने के बाद, क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स का जूस आसानी से साढ़े सात से आठ घंटे तक चलेगा। मैं बीच-बीच में ऑडियो मोड के बीच भी स्विच कर रहा था, शायद इसीलिए मुझे कुछ अतिरिक्त बैकअप मिला क्योंकि क्लिंक केवल पूर्ण चार्ज पर सात घंटे का प्लेबैक का दावा करता है। यदि आप इसे लगभग 10 मिनट तक चार्ज करते हैं, तो आप आसानी से एक घंटे का प्लेबैक प्राप्त कर सकते हैं।

सात से आठ घंटे के निरंतर प्लेबैक के अलावा, यदि आप वॉयसबड्स के साथ केस भी रखते हैं तो आप आसानी से लगभग 60 घंटे का कुल बैटरी बैकअप प्राप्त कर सकते हैं।

प्रत्येक वॉयसबड्स में 50mAh की बैटरी है, जबकि केस में 470mAh की बैटरी है। यह C-टाइप चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स समीक्षा: निर्णय
क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स रिव्यू: सक्षम ईयरबड्स जो आश्चर्यजनक रूप से प्रीमियम वाइब्स प्रदान करते हैं

मैं क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स के समग्र प्रदर्शन से काफी आश्चर्यचकित था क्योंकि यह इतनी कम कीमत पर आता है। चाहे वह ध्वनि की गुणवत्ता हो, डिज़ाइन हो या बैटरी बैकअप, क्लिंक ने मेरी अपेक्षाओं को पार कर लिया। अधिकांश अन्य तथाकथित “लोकप्रिय” कंपनियाँ जो ऑडियो उत्पाद बाज़ार की अग्रणी होने का दावा करती हैं, उन्हें इन वॉयसबड्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने में कठिन समय लग सकता है।

मैंने हाल ही में समीक्षा की बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी और मैं आराम से खुश नहीं था। सच कहूँ तो, मुझे क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स के साथ कुछ इसी तरह के अनुभव की उम्मीद थी क्योंकि यह एक नया ब्रांड है जो अभी-अभी बाजार में आया है। हालाँकि, इसने मेरी उम्मीदों को पार कर दिया।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *