Breaking Celebrated By Google With A Street-Smart Doodle That Will Have You Stepping

Breaking Celebrated By Google With A Street-Smart Doodle That Will Have You Stepping


गूगल डूडल आज: पेरिस 2024 ओलंपिक में मानवीय सीमाओं को सर्वोच्च स्तर तक ले जाते हुए देखा जा रहा है, Google वैश्विक आयोजन को मनाने के लिए डूडल की एक श्रृंखला लाना जारी रखता है, प्रत्येक डूडल एक अलग खेल पर केंद्रित है। शुक्रवार, 9 अगस्त को, Google ने एक नया डूडल पेश किया जो ओलंपिक में सबसे नए जोड़े गए खेलों में से एक को श्रद्धांजलि देता है: ब्रेकिंग, जिसे ब्रेकडांसिंग के रूप में भी जाना जाता है। चंचल डूडल में Google के ओलंपिक-विशेष पक्षियों में से एक को बूमबॉक्स की धुन पर ब्रेकडांस मूव्स करते हुए दिखाया गया है, जो इस स्ट्रीट डांस शैली का सार दर्शाता है।

नीचे गूगल डूडल देखें:

2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में ब्रेकिंग: तिथियाँ, स्थान

ब्रेकिंग आज पेरिस में 2024 ग्रीष्मकालीन खेलों में ओलंपिक खेल के रूप में अपनी आधिकारिक शुरुआत करने के लिए तैयार है, जिसमें 9 और 10 अगस्त को ऐतिहासिक प्लेस डे ला कॉनकॉर्ड में प्रतियोगिताएं निर्धारित हैं। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि ब्रेकिंग ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में शामिल होने वाला पहला नृत्य खेल बन गया है।

ब्रेकिंग को ओलंपिक में शामिल करने का फ़ैसला ब्यूनस आयर्स में 2018 ग्रीष्मकालीन युवा ओलंपिक में इसकी सफल उपस्थिति के बाद किया गया है। स्पोर्ट क्लाइम्बिंग और सर्फिंग के साथ-साथ ब्रेकिंग पेरिस 2024 खेलों के लिए स्वीकृत तीन अतिरिक्त खेलों में से एक है।

यह भी पढ़ें: पेरिस गेम्स 2024: गूगल डूडल आज लेकर आया है एक मजेदार मिनीगेम, जिसे देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में ब्रेकिंग: प्रतिभागी विवरण

ब्रेकिंग प्रतियोगिता में 32 प्रतिभागी भाग लेंगे – 16 पुरुष (बी-बॉयज़) और 16 महिलाएँ (बी-गर्ल्स) – जो आमने-सामने की लड़ाई में आमने-सामने होंगे। प्रत्येक ब्रेकर डांस मूव्स का संयोजन दिखाएगा, जिसमें पवनचक्की जैसे पावर मूव्स, जटिल फुटवर्क और नाटकीय फ्रीज शामिल हैं। डांसर डीजे द्वारा प्रदान की गई धुनों पर प्रदर्शन करेंगे, जिसका उद्देश्य अपनी रचनात्मकता और कौशल से जजों को प्रभावित करना है।

प्रतियोगिता में दो पदक स्पर्धाएँ शामिल हैं, प्रत्येक लिंग के लिए एक। नर्तकों का मूल्यांकन प्रत्येक दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, जिसमें विजेता अगले चरण में आगे बढ़ेगा। राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों (एनओसी) को प्रतियोगिता के लिए अधिकतम चार नर्तक (दो पुरुष और दो महिला) को प्रवेश देने की अनुमति है।

2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में ब्रेकिंग: योग्यता प्रक्रिया

ब्रेकिंग में उद्घाटन ओलंपिक पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए नर्तकियों के लिए कुल 32 स्थान उपलब्ध हैं। इनमें से अधिकांश स्थान कठोर योग्यता प्रक्रिया के माध्यम से निर्धारित किए जाएंगे। बेल्जियम के ल्यूवेन में होने वाली 2023 वर्ल्ड डांसस्पोर्ट फेडरेशन (WDSF) विश्व चैंपियनशिप में पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों के विजेताओं को सीधे योग्यता मिलेगी।

इसके अतिरिक्त, अफ्रीका, अमेरिका, एशिया, यूरोप और ओशिनिया में नामित महाद्वीपीय प्रतियोगिताओं के शीर्ष रैंक वाले ब्रेकर्स ओलंपिक में स्थान अर्जित करेंगे, जिसमें दुनिया भर के विभिन्न स्थानों पर मार्च से जून 2024 तक आयोजित ओलंपिक क्वालीफायर श्रृंखला के माध्यम से अर्हता प्राप्त करने का अंतिम अवसर होगा।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *