Bomb Threat Scribbled On Chhattisgarh School Blackboard Warns Of Blowing Up 3 Institutes Before August 15

    Bomb Threat Scribbled On Chhattisgarh School Blackboard Warns Of Blowing Up 3 Institutes Before August 15


    छत्तीसगढ़ के सारंगढ-बिलाईगढ़ जिले के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी एक अज्ञात व्यक्ति ने दी है। अपराधी ने खिड़की के रास्ते विद्यालय परिसर में प्रवेश किया और कक्षा के ब्लैकबोर्ड पर धमकी भरा संदेश लिख दिया।

    हिंदी में लिखे संदेश में कहा गया है, “मैं इस गांव के सभी स्कूलों को नष्ट कर दूंगा। बोइरडीह गांव में एक भी स्कूल नहीं रहना चाहिए। मैं प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों का अस्तित्व मिटा दूंगा। तीनों स्कूलों में 15 अगस्त से पहले बम फटने की तैयारी करो।”

    यह भी पढ़ें | जेल से रिहाई का जश्न मनाने के लिए गैंगस्टर की ‘आज़ादी’ रैली ने उसे फिर से जेल पहुंचा दिया

    छत्तीसगढ़ के बारमकेला में एक स्कूल में बम विस्फोट की पहली धमकी मिली

    यह घटना बारमकेला क्षेत्र में किसी स्कूल के खिलाफ बम की धमकी की पहली रिपोर्ट है, जिसके कारण किसी भी संभावित नुकसान को रोकने और गांव में शांति बहाल करने के लिए पुलिस ने गहन जांच शुरू कर दी है।

    हाल ही में स्कूल से करीब चार किलोमीटर दूर एक कांग्रेस नेता की हत्या से स्थिति और भी खराब हो गई है। हत्या के संदिग्धों को पकड़ लिया गया है, लेकिन इस धमकी के समय ने गांव में तनाव बढ़ा दिया है।

    स्कूल के प्रधानाध्यापक ने घटना की सूचना स्कूल समन्वयक झांझन पटेल और गांव के सरपंच मोतीलाल चौहान को दी, जिन्होंने बरमकेला पुलिस को सूचित किया। जांच करने पर पुलिस अधिकारियों ने पाया कि हमलावर खिड़की के रास्ते कक्षा में घुसा था। शुरुआती आकलन से पता चलता है कि इसमें स्थानीय बदमाश शामिल है।

    एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “बारामकेला इलाके में किसी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी का यह पहला मामला है। स्कूलों में चोरी के मामले तो पहले भी सामने आ चुके हैं, लेकिन इस तरह की धमकी अभूतपूर्व है। हम अपराधी की पहचान करने और उसे पकड़ने के लिए गहन जांच कर रहे हैं।”

    हाल ही में एक कांग्रेस नेता की हत्या का कारण ऋण संबंधी विवाद बताया गया और हत्या के मामले में संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि वे मामले को सुलझाने और स्कूलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।

    जय प्रकाश त्रिपाठी और अशोक नायडू के इनपुट के साथ

    नीचे दिए गए स्वास्थ्य उपकरण देखें-
    अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

    आयु कैलकुलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

    शिक्षा ऋण जानकारी:
    शिक्षा ऋण EMI की गणना करें



    Source link

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *