Supreme News247

BJP leader LK Advani discharged from AIIMS Delhi where he was admitted last night

BJP leader LK Advani discharged from AIIMS Delhi where he was admitted last night


लालकृष्ण आडवाणी के स्वास्थ्य पर अपडेट: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को नई दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वे अस्पताल से अपने सरकारी आवास के लिए चले गए। लालकृष्ण आडवाणी को बुधवार (26 जून) देर रात दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती किया गया।

पूर्व प्रधानमंत्री को उम्र संबंधी तकलीफ होने के बाद अस्पताल ले जाया गया था, जहां पर उन्हें एम्स के जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टर की निगरानी में रखा गया था। 96 साल के बुजुर्ग को एम्स के प्राइवेट वर्ड में भर्ती किया गया था और यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टर स्वास्थ्य पर करीब से निगरानी रखने के लिए उनका इलाज कर रहे थे।

राष्ट्रपति ने श्रद्धांजलि देने के लिए भारत रत्न को घर ले जाया था

हाल ही में चुनावउन के नतीजे आने के बाद भगवान शिव के कई बड़े नेता समर्थकों से मिलने उनके घर पर गए थे। इससे पहले मार्च महीने में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एलके पंडितों को उनके सरकारी आवास पर जाकर भारत रत्न से सम्मानित किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदीउपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू भी उपस्थित थे। बुजुर्गों के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उनके घर पर ही उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया।

जानिए लाल कृष्ण आडवाणी कौन हैं?

उत्साहित, भाजपा के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न से सम्मानित पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी की गिनती भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में की जाती है। उनका जन्म 8 नवम्बर 1927 को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुआ था। उनके पिता का नाम डी आडवाणी और माता का नाम ज्ञानी पंडित था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कराची के सेंट प्रैट्रिस स्कूल से पूरी की। विभाजन के बाद उन्होंने मुंबई के गवर्नमेंट लॉ कॉलेज से लॉ की डिग्री ली। 1947 से 1951 तक उन्होंने कराची शाखा के राष्ट्रीय सचिव के रूप में संघ के कार्यक्रमों का आयोजन किया।

ये भी पढ़ें: अम्बेडकर पर ओम बिरला के बयान से खफा राहुल गांधी, मुलाकात के बाद बोले- ‘भाषण करने वाले को ऐसा…’



Source link

Exit mobile version