Bigfoot? Star Trek? Mysterious Antarctica ‘Doorway’ Spotted On Google Maps Leaves Redditors Puzzled. Let’s Debunk The Myth

Bigfoot? Star Trek? Mysterious Antarctica ‘Doorway’ Spotted On Google Maps Leaves Redditors Puzzled. Let’s Debunk The Myth


गूगल मैप्स पर एक विचित्र नए दृश्य ने साजिश सिद्धांतकारों की कल्पना को प्रज्वलित कर दिया है, जिन्होंने अंटार्कटिक बर्फ में एक रहस्यमय “द्वार” देखा है। पूर्वी अंटार्कटिका में, जापान के शोवा स्टेशन के ठीक दक्षिण-पूर्व में स्थित, इस अजीब संरचना ने ऑनलाइन बेतहाशा अटकलों को हवा दे दी है।

Reddit उपयोगकर्ता, जिन्होंने पहली बार 69°00’50″S 39°36’22″E निर्देशांक पर इस सुविधा को देखा, ने हास्यप्रद सिद्धांत प्रस्तुत किए हैं। कुछ लोगों ने मजाक किया कि यह बिगफुट का अवकाश स्थल हो सकता है, जबकि अन्य ने सुझाव दिया कि यह “स्टार ट्रेक” का एक अंतरिक्ष यान हो सकता है।

अंटार्कटिका में विशाल दरवाजा? 3/20/24
द्वाराu/realg00n मेंषड़यंत्र

एक अन्य ने भोजन वितरण सेवा का संदर्भ देते हुए कहा, “आश्चर्य है अगर उन्हें वहां डोरडैश मिल जाए।”

वैज्ञानिक इसके बारे में क्या कह रहे हैं?

हालाँकि, ऑनलाइन प्रसारित होने वाले विचित्र विचारों के बावजूद, वैज्ञानिकों ने अजीब संरचना के लिए अधिक सांसारिक स्पष्टीकरण प्रदान किया है। जैसा कि न्यूयॉर्क पोस्ट में बताया गया है, न्यूकैसल विश्वविद्यालय में ग्लेशियोलॉजी के प्रोफेसर डॉ. बेथन डेविस ने निर्देशांक का विश्लेषण किया और बताया कि यह विशेषता तेजी से बढ़ने वाली समुद्री बर्फ के क्षेत्र में स्थित है, जो उथले पानी और छोटे द्वीपों से घिरा हुआ है। जो एक “द्वार” प्रतीत होता है, वास्तव में, एक हिमखंड है जो उथले पानी में जमींदोज हो गया है और अब धीरे-धीरे पिघल रहा है।

एनवाई पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इंपीरियल कॉलेज लंदन के प्रोफेसर मार्टिन सीगर्ट ने और स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि यह पैटर्न एक सबग्लेशियल बाधा के चारों ओर बहने वाली बर्फ का परिणाम है। पिघलने, फिर से जमने और काटाबेटिक हवाओं – अंटार्कटिका में एक प्रकार की तेज़ हवा – की परस्पर क्रिया ने बर्फ को अपना विशिष्ट आकार दिया है। जबकि पैटर्न देखने में दिलचस्प हो सकता है, सीगर्ट ने इस बात पर जोर दिया कि यह ग्लेशियोलॉजी में एक सामान्य घटना है और उतना रहस्यमय नहीं है जितना लगता है।

निष्कर्ष में, जबकि तथाकथित “द्वार” ने जंगली अटकलों को हवा दी है, वैज्ञानिकों ने आश्वासन दिया है कि यह एक दिलचस्प लेकिन प्राकृतिक घटना से ज्यादा कुछ नहीं है – किसी अन्य दुनिया के लिए एक पोर्टल के बजाय प्रकृति की शक्तियों द्वारा आकार दिया गया एक हिमखंड।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *