BCCI To Allow IPL Franchises To Retain More Than 4 Players: Report

BCCI To Allow IPL Franchises To Retain More Than 4 Players: Report


एक्सप्रेस स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सभी फ्रेंचाइजी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 की नीलामी में राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड के विकल्प के बिना अधिकतम 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दे सकता है।

आईपीएल 2025 नीलामी में टीमों के लिए राइट टू मैच (RTM) कार्ड का विकल्प नहीं होगा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड के तहत फ्रैंचाइजी अपने पुराने खिलाड़ियों को फिर से हासिल कर सकती हैं। यह नियम किसी टीम को किसी ऐसे खिलाड़ी को रिटेन करने का मौका देता है जिसे रिटेन नहीं किया गया है और वह खिलाड़ी नीलामी में मिली सबसे ऊंची बोली पर रिटेन कर सकता है।

हालांकि, इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी में आरटीएम कार्ड को छोड़ने का फैसला किया है। आरटीएम विकल्प का आखिरी बार इस्तेमाल 2018 की मेगा नीलामी में किया गया था।

एबीपी लाइव पर भी | क्या रविचंद्रन अश्विन आईपीएल 2025 में फिर से पीली जर्सी पहनेंगे? जानिए सबकुछ!

अधिकांश मालिक 4 से अधिक खिलाड़ियों को बनाए रखने के पक्ष में

हाल ही में सभी 10 आईपीएल फ्रैंचाइजी के मालिकों के साथ हुई बैठक में बीसीसीआई ने पाया कि अधिकांश मालिक 5 से 6 खिलाड़ियों को बनाए रखने के पक्ष में थे। आईपीएल फ्रैंचाइजी के मालिक इस बात पर सहमत थे कि पांच खिलाड़ियों को बनाए रखने से उनकी टीमों की ब्रांड वैल्यू को बनाए रखने में मदद मिलेगी।

प्रमुख खिलाड़ियों को बनाए रखने से फ्रैंचाइजी को अपनी टीमों के लिए एक मजबूत कोर बनाने का मौका मिलता है। RR, CSK और MI जैसी फ्रैंचाइजी, जिनके पास पहले से ही स्थिर लाइनअप है, वे चार से अधिक खिलाड़ियों को बनाए रखने के अवसर की बहुत सराहना करेंगे, क्योंकि इससे उनकी टीमों की नींव को बनाए रखने में मदद मिलेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 की मेगा नीलामी की तारीख का अभी खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि बोली में कई स्टार खिलाड़ी शामिल होंगे।

ऐसी अफवाहें हैं कि रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस (MI) द्वारा रिलीज़ किया जा सकता है और वे आईपीएल 2025 की नीलामी में शामिल हो सकते हैं, संभवतः किसी दूसरी टीम के साथ अनुबंध कर सकते हैं। इसी तरह, केएल राहुल के लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) छोड़ने और आईपीएल 2025 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में शामिल होने की उम्मीद है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *