Assembly By-elections 2024 Congress Candidates List for Himachal Pradesh West Bengal Bypoll

Assembly By-elections 2024 Congress Candidates List for Himachal Pradesh West Bengal Bypoll


विधानसभा उपचुनाव 2024: कांग्रेस चुनाव 2024 के बाद अब हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच कांग्रेस ने मंगलवार (18 जून) को तीन दिन की एक लिस्ट जारी की।

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल की दो विधानसभा सीटों के लिए चुनाव लड़ा है। पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की देहरादून विधानसभा सीट से कमलेश ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पश्चिम बंगाल की रायगंज सीट से मोहित सेनागुप्ता और सुरक्षित सीट बागड़ा से अशोक हलधर को टिकट दिया गया है।

हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर चुनाव होने जा रहा है।

एक दिन पहले यानी 17 जून को कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर और नालागढ़ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनावों के लिए मतदान का ऐलान किया था। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से मंजूरी मिलने के बाद याचिकाओं की सूची जारी की थी।

कांग्रेस ने हमीरपुर से पुष्पिंदर वर्मा और नालागढ़ से हरदीप सिंह बाबा को उम्मीदवार घोषित किया है। वर्मा और बाबा का मुकाबला अपने पुराने प्रतिद्वंद्वियों कृष्ण लाल ठाकुर और आशीष शर्मा से होगा, जो 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्हें वैष्णव के तौर पर हराएंगे।

मजबूत बयानबाजी में मजबूत बयानबाजी

इन तीनों विधानसभाओं में मतगणना तीन चरणों के बाद होनी आवश्यक हो गई है। इन तीन वैश्वीकरण पहाड़ियों ने 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह बाघी पहाड़ियों के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हर्षवर्धन महाजन के पक्ष में मतदान किया था।

ये सभी विधायक 23 मार्च को भाजपा में शामिल हो गए थे। राज्य में तीनों विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को चुनाव होगा। तीन अलग-अलग पहाड़ियों को 22 मार्च को अपना परिणाम बताया गया था। हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने चुनाव और छह विधानसभाओं पर विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद तीन जून को उनके निर्णय स्वीकार कर लिए गए।

(इनपुट भाषा से भी)

ये भी पढ़ें:

एनसीईआरटी की किताब में बदलाबी मस्जिद का नाम तो भड़के ओवैसी, बोले- याद है सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा था



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *