Apple Watch Series 10 With Bigger Display, Thinner Design Launched. Prices, Specs, Features, Availability

Apple Watch Series 10 With Bigger Display, Thinner Design Launched. Prices, Specs, Features, Availability


सोमवार, 9 सितंबर को Apple ने अपनी Apple Watch Series 10 का अनावरण किया, जिसमें लाइनअप में सबसे पतला और सबसे बड़ा डिस्प्ले है। Apple के Glowtime इवेंट में लॉन्च किया गया यह नया मॉडल नए पॉलिश टाइटेनियम फिनिश में उपलब्ध है, जो अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में हल्का और अधिक सुव्यवस्थित है। टेक दिग्गज ने कहा कि Apple Watch Series 10 20 सितंबर से खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।

एप्पल वॉच सीरीज 10 साइज़

Apple Watch Series 10 दो स्क्रीन साइज़ में आती है: 46mm और 42mm, जो पिछले 45mm और 41mm साइज़ से ज़्यादा है। डिस्प्ले एरिया Apple Series 6 की तुलना में 30 प्रतिशत बड़ा है और एरिया के हिसाब से Apple Watch Ultra से भी थोड़ा बड़ा है। वाइड-एंगल OLED स्क्रीन अपने पिछले मॉडल की तुलना में एंगल पर 40 प्रतिशत ज़्यादा ब्राइट है। इसके अलावा, Series 10, Series 9 की तुलना में लगभग 10 प्रतिशत पतली और 10 प्रतिशत हल्की है, या अगर आप टाइटेनियम मॉडल चुनते हैं, तो यह 20 प्रतिशत हल्की है, जो प्रीमियम केसिंग विकल्प के रूप में स्टेनलेस स्टील की जगह लेता है। Apple का दावा है कि यह डिज़ाइन वॉच को पहले से ज़्यादा आरामदायक बनाता है।

एप्पल वॉच सीरीज़ 10 मूल्य निर्धारण और उपलब्धता

केवल GPS मॉडल: $399 से शुरू
जीपीएस + सेलुलर मॉडल: कीमत $499
टाइटेनियम मॉडल: कीमत 699 डॉलर से शुरू

प्री-ऑर्डर अभी उपलब्ध हैं, आधिकारिक रिलीज़ 20 सितंबर के लिए निर्धारित है। यह घड़ी जेट ब्लैक (ऐपल वॉच के लिए पहली बार), रोज़ गोल्ड और सिल्वर एल्युमिनियम में आती है। नए बैंड स्टाइल में नाइकी और हर्मीस के साथ सहयोग, साथ ही अपडेटेड मिलानीज़ लूप शामिल हैं।

एप्पल वॉच सीरीज 10 चिप

डिवाइस में नया S10 SIP (सिस्टम इन पैकेज) चिप लगा है, जो इसकी परफॉरमेंस और दक्षता को बढ़ाता है। यह चिप सीरीज 10 की बैटरी लाइफ को बढ़ाने में मदद करती है, जो कि अनुमानतः 18 घंटे है। बेहतर फास्ट चार्जिंग तकनीक की वजह से यह घड़ी मात्र 30 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है।

एप्पल वॉच सीरीज 10 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

ऑडियो परफॉरमेंस से समझौता किए बिना वॉच के स्पीकर 30 प्रतिशत छोटे हैं। पहली बार, स्पीकर संगीत और पॉडकास्ट जैसे मीडिया चला सकते हैं, जो तब उपयोगी होता है जब आप अपने AirPods भूल जाते हैं। बेहतर वॉयस आइसोलेशन शोर भरे वातावरण में स्पष्ट कॉल सुनिश्चित करता है। 46 मिमी मॉडल के लिए स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन 416 x 496 और 42 मिमी मॉडल के लिए 374 x 446 है। डिस्प्ले हर सेकंड में एक बार अपडेट होता है, और पैसिव एंबिएंट मोड में भी टिक करने वाला सेकंड हैंड दिखाई देता है। डिस्प्ले और केस दोनों में पिछले मॉडल की तुलना में अधिक गोल कोने हैं।

एप्पल वॉच सीरीज़ 10 में स्लीप एपनिया डिटेक्शन की सुविधा उपलब्ध

Apple Watch Series 10 की सबसे खास विशेषता स्लीप एपनिया का पता लगाने की इसकी क्षमता है। यह फ़ंक्शन नींद के दौरान सांस लेने के पैटर्न की निगरानी करने के लिए उन्नत मोशन सेंसर का लाभ उठाता है, जिसका उद्देश्य स्लीप एपनिया का संकेत देने वाली अनियमितताओं की पहचान करना है, जिससे उपयोगकर्ताओं को शुरुआती अलर्ट मिलते हैं।

एप्पल की पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता

एप्पल ने सीरीज 10 की पर्यावरण अनुकूल प्रकृति पर जोर दिया है, इसे कार्बन-न्यूट्रल उत्पाद बताया है। यह घड़ी 95 प्रतिशत रिसाइकिल किए गए एल्युमीनियम से बनी है और इसे 100 प्रतिशत नवीकरणीय बिजली का उपयोग करके बनाया गया है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *