Apple To Unveil Macbooks Powered By M4 Chips In The Coming Weeks? Here’s What We Know

Apple To Unveil Macbooks Powered By M4 Chips In The Coming Weeks? Here’s What We Know


Apple अपने अगले इवेंट के लिए कमर कस रहा है, जिसमें MacBooks की नवीनतम पीढ़ी को पेश किया जाएगा, जिसमें नए और उन्नत M4 चिप्स शामिल होंगे। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने रिपोर्ट की है कि Apple आने वाले हफ़्तों में इन नए MacBooks को पेश करने की तैयारी कर रहा है। अपने नवीनतम न्यूज़लैटर में, गुरमन ने संकेत दिया है कि नए Mac लाइनअप को M4 चिप द्वारा संचालित किया जाएगा, जो प्रोसेसिंग स्पीड और मशीन लर्निंग क्षमताओं में पर्याप्त सुधार का वादा करता है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि M4 चिप से अपने पूर्ववर्ती, M2 के CPU प्रदर्शन का 1.5 गुना तक और वीडियो संपादन और 3D डिज़ाइन जैसे कार्यों के लिए चार गुना तक रेंडरिंग पावर देने की उम्मीद है।

iPhone 16 सीरीज की तरह, जिसमें AI कार्यों के लिए A18 चिप शामिल है, नए MacBooks में M4 चिप में एकीकृत Apple इंटेलिजेंस की सुविधा होने की उम्मीद है। हालाँकि इस AI कार्यक्षमता के बारे में विशिष्ट विवरण अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन यह मैक इकोसिस्टम के भीतर नई स्वचालन सुविधाओं, व्यक्तिगत अनुशंसाओं और स्मार्ट सिस्टम प्रबंधन के साथ उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें | iOS 18 आज होगा रोलआउट: ये हैं वो प्रमुख फीचर्स जो Apple आज रात योग्य डिवाइसों पर लाएगा

M4 चिप्स वाले आगामी मैकबुक से हम क्या उम्मीद कर सकते हैं

रिपोर्ट के अनुसार, आगामी इवेंट में कई नए मैक मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं। यहाँ उन मॉडलों की सूची दी गई है:

  • मॉडल J604: एप्पल अधिक बजट-अनुकूल 14-इंच मैकबुक प्रो पेश करने के लिए तैयार है, जो M4 चिप से लैस होगा, तथा कम कीमत पर उच्च-प्रदर्शन क्षमताएं प्रदान करेगा।
  • मॉडल J614 और J616: एप्पल उन्नत M4 चिप विकल्पों के साथ प्रीमियम 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो भी लॉन्च करेगा, जो असाधारण प्रदर्शन की आवश्यकता वाले पेशेवरों के लिए अनुकूलित उन्नत प्रोसेसिंग पावर प्रदान करेगा।
  • मॉडल J623: एप्पल M4 चिप से सुसज्जित एक नया iMac पेश करने के लिए तैयार है, जो बेहतर डेस्कटॉप प्रदर्शन प्रदान करेगा।
  • मॉडल J773: मैक मिनी को अपग्रेड किया जा रहा है, जिसमें स्टैण्डर्ड M4 और M4 प्रो दोनों ही वैरिएंट उपलब्ध हैं। यह कॉम्पैक्ट लेकिन शक्तिशाली डेस्कटॉप उन उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है जो छोटे पैकेज में बेहतरीन प्रदर्शन चाहते हैं।

उपलब्धता के बारे में, गुरमन का अनुमान है कि जबकि अधिकांश नए मैक मॉडल शिपिंग के लिए तैयार हैं, ऐप्पल एक साथ रिलीज़ का विकल्प चुन सकता है। कुछ हाई-एंड मैकबुक प्रो और एम4 प्रो-पावर्ड मैक मिनी अभी भी उत्पादन में हैं, लेकिन बाकी लाइनअप के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *