Apple Rejects AI Partnership Deal With Meta Over Privacy Concerns: Report

Apple Rejects AI Partnership Deal With Meta Over Privacy Concerns: Report


वॉल स्ट्रीट जर्नल (WSJ) की रिपोर्ट के कुछ दिनों बाद जिसमें कहा गया था कि मेटा के AI मॉडल के एकीकरण के बारे में Apple और मेटा के बीच संभावित चर्चा चल रही है, समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि गोपनीयता संबंधी चिंताओं के कारण Apple की Facebook पैरेंट के साथ इस तरह के सहयोग की कोई योजना नहीं है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के अनुसार, Apple ने संभावित साझेदारी के बारे में मार्च में मेटा के साथ संक्षिप्त चर्चा की थी।

इस अवधि के दौरान, एप्पल कई कम्पनियों के साथ मिलकर उनके AI मॉडलों को एप्पल उपकरणों के साथ एकीकृत करने की संभावनाओं पर काम कर रहा था।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है, “संभावित साझेदारी के बारे में चर्चा औपचारिक चरण तक नहीं पहुंची और एप्पल लामा को आईफोन में एकीकृत करने की सक्रिय रूप से योजना नहीं बना रहा था, क्योंकि वह इंस्टाग्राम के मालिक मेटा की गोपनीयता प्रथाओं को पर्याप्त कठोर नहीं मानता है।”

डब्ल्यूएसजे की रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक की मूल कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक. ने एप्पल इंक. के साथ चर्चा की है, ताकि एप्पल के नव-घोषित एआई फ्रेमवर्क, एप्पल इंटेलिजेंस में मेटा के जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मॉडल को शामिल करने की संभावना का पता लगाया जा सके।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सोशल नेटवर्किंग कंपनी के साथ सहयोग करने से एप्पल की प्रतिष्ठा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, क्योंकि आईफोन निर्माता ने अक्सर मेटा की गोपनीयता प्रथाओं की आलोचना की है।

उल्लेखनीय रूप से, इस महीने की शुरुआत में, Apple ने Apple Intelligence ब्रांड के तहत AI सुविधाओं का अपना सेट पेश किया। इसके अतिरिक्त, Apple ने ChatGPT निर्माता OpenAI के साथ साझेदारी की घोषणा की, जिससे iPhone उपयोगकर्ता विशिष्ट प्रश्नों के लिए ChatGPT का उपयोग कर सकेंगे।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थिति से परिचित सूत्रों के अनुसार, एआई स्टार्टअप एंथ्रोपिक भी एप्पल के साथ अपनी जनरेटिव एआई तकनीक को एप्पल इंटेलिजेंस में एकीकृत करने के बारे में चर्चा कर रहा है।

इस महीने की शुरुआत में, Apple ने अपनी लंबे समय से प्रतीक्षित AI रणनीति का अनावरण किया, जिसमें Siri सहित अपने ऐप्स के सूट में अपनी नई Apple इंटेलिजेंस तकनीक को एकीकृत करने की घोषणा की गई। कंपनी अपने डिवाइस में ChatGPT पेश करने की भी योजना बना रही है। Apple ने इस बात पर जोर दिया कि इसका उद्देश्य अपने फीचर्स के मूलभूत पहलू के रूप में गोपनीयता को प्राथमिकता देकर अपने आप को Microsoft और Google जैसे प्रतिस्पर्धियों से अलग करना है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *