Apple iPhone 16 Series Users Report Battery Drain Issues Being Worse Than iPhone 13 Pro Max

Apple iPhone 16 Series Users Report Battery Drain Issues Being Worse Than iPhone 13 Pro Max


Apple ने पिछले महीने iPhone 16 सीरीज लॉन्च की थी, लेकिन ऐसा लगता है कि इसे यूजर्स द्वारा अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है। iPhone 16 सीरीज के उपयोगकर्ता हैंडसेट के कई पहलुओं के बारे में शिकायत करते रहे हैं, और अब उनमें से एक मुद्दा कुछ ज्यादा ही ध्यान देने योग्य हो गया है। Reddit और Apple सपोर्ट फोरम जैसे ऑनलाइन चैनलों पर कई पोस्ट के अनुसार, उपयोगकर्ता अपने नए iPhone के बैटरी बैकअप से नाखुश हैं। विशेष रूप से, Apple ने दावा किया था कि ये iPhones पूरे दिन तक चलेंगे, लेकिन ऐसा लगता है कि उपयोगकर्ताओं को इसके विपरीत अनुभव हो रहे हैं।

कई उपयोगकर्ताओं ने iPhone 16 Pro Max पर भी अत्यधिक बैटरी खत्म होने की सूचना दी है, जिसमें iPhone में जाने वाली अब तक की सबसे बड़ी बैटरी है।

यह भी पढ़ें | खरीदार एक महीने के भीतर Apple iPhone 16 लौटा रहे हैं? यहाँ वह है जो हम जानते हैं

यहाँ iPhone 16 उपयोगकर्ताओं का क्या कहना है

iPhone 16 Pro Max खरीदने वाले एक उपयोगकर्ता ने Reddit पर एक पोस्ट में लिखा, “मुझे अभी-अभी iPhone 16 Pro Max मिला है, और मैंने देखा कि निष्क्रिय रहने के दौरान छोड़ा गया चार्ज मेरे iPhone 13 Pro Max से कहीं अधिक खराब है। वस्तुतः, मेरे सोते समय निष्क्रिय रहने के 3-4 घंटों के भीतर, इसमें लगभग 15-20 प्रतिशत की गिरावट आई, जो कि मेरे iPhone 13 प्रो मैक्स की तुलना में बहुत ही कम है क्योंकि इसमें केवल कुछ प्रतिशत अंक की हानि हुई। क्या किसी और को भी यही समस्या आ रही है, और क्या यह iOS 18 से संबंधित है? मैं सचमुच ऐसी आशा करता हूं क्योंकि मैं नहीं चाहता कि फोन में इस तरह की समस्याएं हों।”

iPhone 16 Pro खरीदने वाले एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, “मेरे पास iPhone 16 Pro है, और बैटरी भयानक है – 20 प्रतिशत तक पहुंचने से पहले स्क्रीन पर लगभग 5-6 घंटे तक चलती है। उपयोग करते हुए एक सप्ताह हो गया, और कुछ भी नहीं बदला।”

कई iPhone उपयोगकर्ता वर्तमान में इन बैटरी समस्याओं को हल करने के लिए एक सॉफ़्टवेयर अपडेट की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन Apple ने अभी तक समस्या को स्वीकार नहीं किया है या कोई अपडेट जारी करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं है जो इसे संबोधित कर सके।

क्या इसे ठीक करने का कोई तरीका है?

वर्तमान में, iPhone 16 श्रृंखला को प्रभावित करने वाली बैटरी समस्याओं का कोई निश्चित समाधान नहीं है। कुछ उपयोगकर्ताओं ने पाया है कि कैलेंडर ऐप को हटाने या हमेशा ऑन-डिस्प्ले और प्रोमोशन जैसी प्रमुख सुविधाओं को अक्षम करने से बैटरी जीवन को बेहतर बनाने में मदद मिली है।

अन्य लोगों ने अपने उपकरणों को पूरी तरह से रीसेट करने का सहारा लिया है, हालांकि इसके लगातार परिणाम नहीं दिखे हैं। चूंकि ये महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं, इसलिए इन्हें बंद करना दीर्घकालिक समाधान के रूप में नहीं देखा जाता है।

उम्मीद है कि Apple अक्टूबर के अंत तक iOS 18.1 अपडेट जारी कर देगा, जिसमें Apple इंटेलिजेंस के सुधार शामिल होंगे। यह देखना अभी बाकी है कि क्या यह अपडेट बैटरी संबंधी चिंताओं को प्रभावी ढंग से संबोधित करेगा।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *