Apple CEO Tim Cook Meets With Chinese Minister Of Industry, AI Service Launch In The Country Still Uncertain

Apple CEO Tim Cook Meets With Chinese Minister Of Industry, AI Service Launch In The Country Still Uncertain


Apple के सीईओ टिम कुक ने बुधवार को चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, जिन ज़ुआंगलोंग से मुलाकात की, जिसमें चीन के सबसे बड़े बाजारों में से एक में Apple के संचालन सहित कई विषयों पर चर्चा की गई। हालाँकि, साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में देश में Apple की AI सेवाओं के लॉन्च के संबंध में कोई स्पष्टता नहीं दी गई।

कुक और जिन के बीच चर्चा में कई प्रमुख क्षेत्रों पर चर्चा हुई, जैसे चीन में ऐप्पल की वृद्धि, साइबर सुरक्षा, डेटा सुरक्षा और क्लाउड सेवाएं। चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमआईआईटी), जो एआई अनुप्रयोगों को विनियमित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, ने बातचीत की पुष्टि करते हुए एक आधिकारिक बयान जारी किया।

यह भी पढ़ें: एप्पल के सीईओ टिम कुक अपनी सुबह की दिनचर्या, आईफोन फीचर के बारे में बात करते हैं जिसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी

एप्पल इंटेलीजेंस के मामले में चीन अभी भी पीछे

हालाँकि, इस बात का कोई उल्लेख नहीं था कि क्या बैठक में Apple की आगामी जेनरेटिव AI (GenAI) सेवा, “Apple Intelligence” पर चर्चा हुई, जो जल्द ही अन्य देशों में शुरू होने वाली है, लेकिन चीन में नहीं।

चीन को किसी भी GenAI सॉफ़्टवेयर की सार्वजनिक रिलीज़ के लिए सरकार की मंजूरी की आवश्यकता होती है, और अब तक, देश के पास केवल स्थानीय फर्मों द्वारा विकसित AI उपकरण ही अधिकृत हैं। अगस्त तक, चीन में 188 GenAI सेवाओं को उपयोग के लिए मंजूरी दे दी गई है, जिनमें से सभी घरेलू हैं।

iPhone की बिक्री पर असर पड़ सकता है

विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि चीन से Apple के GenAI को बाहर करने से उस बाजार में iPhone की बिक्री पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, जहां Xiaomi और ओप्पो जैसे स्थानीय ब्रांडों ने अपने उपकरणों में AI तकनीक को शामिल किया है।

चीनी उपभोक्ता Apple के GenAI फीचर्स के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिनके 28 अक्टूबर को iOS 18.1 अपडेट में शामिल होने की उम्मीद है। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी आशा व्यक्त की है कि नई AI सेवाएं जल्द ही चीन में उपलब्ध होंगी।

बैठक के दौरान, जिन ज़ुआंगलोंग ने विदेशी कंपनियों के लिए अधिक अवसर पैदा करने के चीन के इरादे पर जोर दिया और एप्पल को नवाचार में निवेश करके चीनी बाजार के साथ अपने संबंधों को गहरा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

MIIT के बयान के अनुसार, कुक ने इन अवसरों का लाभ उठाने और चीन में अपनी आपूर्ति श्रृंखला को बढ़ाने के लिए Apple की प्रतिबद्धता व्यक्त की।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *