Brazil’s Supreme Court Asks X To Pay Fine Of Over $5 Million Before Resuming Services In The Country

Brazil’s Supreme Court Asks X To Pay Fine Of Over  Million Before Resuming Services In The Country


एलोन मस्क के स्वामित्व वाला एक्स ब्राजील में एक कानूनी प्रतिनिधि नियुक्त करने के बाद वहां अपनी सेवाएं फिर से शुरू करने के मामले में आगे बढ़ रहा था, लेकिन ऐसा लगता है कि ब्राजीलियाई सुप्रीम कोर्ट चीजों को भूलने के लिए तैयार नहीं है। शीर्ष अदालत ने घोषणा की है कि एक्स को अभी भी लंबित जुर्माने में 5 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान करना होगा, जिसमें पिछले सप्ताह लगाया गया एक नया जुर्माना भी शामिल है, और जुर्माना भरने से पहले उसे ब्राजील में अपनी सेवाएं फिर से शुरू करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह घोषणा एक्स द्वारा अदालत को सूचित करने के बाद आई है कि उसने गलत सूचना के प्रसार को रोकने के आदेशों का अनुपालन किया है और प्रतिबंध हटाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें | टेलीग्राम और मुसीबत में, ग्राहक डेटा उल्लंघन को लेकर स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है

ब्राज़ीलियाई सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश अलेक्जेंड्रे डी मोरेस ने फैसला सुनाया है कि एक्स और ब्राज़ील में उसके कानूनी प्रतिनिधि को अभी भी अदालत द्वारा पहले लगाए गए जुर्माने में 3.36 मिलियन डॉलर का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, न्यायाधीश ने पिछले सप्ताह ब्राज़ील में कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए एक्स के थोड़े समय के लिए सुलभ हो जाने के कारण 1.8 मिलियन डॉलर का नया जुर्माना जारी किया है।

रॉयटर्स के अनुसार, न्यायाधीश डी मोरेस ने यह भी कहा कि अदालत जुर्माने का निपटान करने के लिए ब्राजील में एक्स और स्टारलिंक खातों से पहले से ही रोकी गई धनराशि का उपयोग कर सकती है। हालाँकि, यह तभी हो सकता है जब एलन मस्क के स्वामित्व वाली एक अन्य कंपनी स्टारलिंक संपत्ति फ्रीज के खिलाफ अपनी वर्तमान अपील वापस ले ले।

अब एक्स क्या करेगा?

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक्स से परिचित एक सूत्र ने संकेत दिया कि कंपनी सभी जुर्माने का भुगतान कर सकती है, लेकिन प्लेटफॉर्म के प्रतिबंध के बाद लगाए गए 1.8 मिलियन डॉलर के अतिरिक्त जुर्माने को चुनौती दे सकती है। अगस्त के अंत से ब्राजील में एक्स को निलंबित कर दिया गया है, जो इसके प्रमुख बाजारों में से एक है, जब जस्टिस मोरेस ने फैसला सुनाया कि कंपनी नफरत फैलाने वाले भाषण पर अंकुश लगाने और स्थानीय कानूनी प्रतिनिधि नियुक्त करने के आदेशों का पालन करने में विफल रही।

जबकि मस्क ने शुरू में सेंसरशिप के रूप में फैसलों की आलोचना की, मोरेस को “तानाशाह” कहा, उन्होंने पिछले हफ्ते अपने रुख को उलटना शुरू कर दिया। एक्स की कानूनी टीम ने पुष्टि की कि मंच ने एक स्थानीय प्रतिनिधि नियुक्त किया है और अदालत के आदेशों का पालन करेगा। शुक्रवार को अपने फैसले में, मोरेस ने स्वीकार किया कि एक्स ने आवश्यक खातों को अवरुद्ध कर दिया था और ब्राजील में उचित कानूनी प्रतिनिधि का नाम दिया था।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *