Vivo T3 Ultra Challengers Alternatives Price In India Specifications Poco OnePlus Samsung Nothing ABPP

Vivo T3 Ultra Challengers Alternatives Price In India Specifications Poco OnePlus Samsung Nothing ABPP


वीवो टी3 अल्ट्रा चैलेंजर्स: वीवो ने हाल ही में T3 अल्ट्रा लॉन्च करके कई लोगों को चौंका दिया। जबकि ब्रांड की टी सीरीज़ मुख्य रूप से 15,000 रुपये – 25,000 रुपये के मूल्य क्षेत्र पर केंद्रित थी, T3 अल्ट्रा इसे प्रीमियम मिड-सेगमेंट क्षेत्र में ले जाता है जिसकी कीमत 31,999 रुपये से शुरू होती है। और यह उन अतिरिक्त रुपयों के लिए बहुत कुछ लाता है – 2,800 x 1,260 रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.78-इंच घुमावदार AMOLED डिस्प्ले, 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 4500 निट्स की बेहद प्रभावशाली अधिकतम ब्राइटनेस, एक फ्लैगशिप स्तर का मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 प्लस प्रोसेसर, पीछे की तरफ OIS के साथ 50 मेगापिक्सल का सोनी IMX921 सेंसर, सामने ऑटोफोकस के साथ 50-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा

यह सब एक स्लीक, 7.58 स्लिम फ्रेम में आता है, जिसके आगे और पीछे शॉट ग्लास है, हालाँकि फ्रेम खुद कार्बोनेट है। एंड्रॉइड 14 के शीर्ष पर वीवो के फनटच ओएस को एक बहुत ही आकर्षक (अगर वीवो वी40 सीरीज़ की तरह) डिज़ाइन के साथ मिलाएं, और वीवो टी3 अल्ट्रा एक दुर्जेय प्रस्ताव की तरह दिखता है जो न केवल प्रीमियम मिड-सेगमेंट फोन बल्कि बजट फ्लैगशिप को भी टक्कर देने में सक्षम है।

वीवो टी3 अल्ट्रा रिव्यू: बिना जेब ढीली किए पावरहाउस चाहते हैं? Vivo चुनें

लेकिन इन नई कीमतों में इसके लिए यह आसान नहीं है। इसके रास्ते में कुछ बेहतरीन स्पेसिफिकेशन वाले, आकर्षक डिज़ाइन वाले डिवाइस हैं, जिनमें से ये पांच फोन वीवो टी3 अल्ट्रा के लिए बेहद दर्दनाक सिरदर्द साबित हो सकते हैं:

पोको F6: प्रोसेसर पावरहाउस

कीमत: 29,999 रुपये से शुरू

अगर मिड-सेगमेंट फोन में पावर कुछ ऐसा है जो आपको पसंद आता है, तो Poco F6 वह डिवाइस है जिसे आपको खरीदने पर विचार करना चाहिए। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिप द्वारा संचालित है जो एक फ्लैगशिप लेवल प्रोसेसर है, और इस प्रोसेसर पावर के साथ तेज़ LPDDR5X रैम और UFS 4.0 स्टोरेज है जो Poco F6 को एक बेहतरीन पावरहाउस बनाता है, चाहे वह हाई-एंड गेमिंग जैसे पावर-भूखे काम हों या वेब ब्राउज़िंग और सोशल नेटवर्किंग जैसे रूटीन काम।

फोन में 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 6.67 इंच का खूबसूरत 1.5K AMOLED डिस्प्ले भी है। कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो इसमें OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का मेन सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर है, जबकि फ्रंट में 20-मेगापिक्सल का सेंसर सेल्फी के लिए है।

यह 5,000 mAh की बैटरी पर चलता है जो फ़ास्ट 90W चार्जिंग को सपोर्ट करता है, और Android 14 और Xiaomi के नए HyperOS के साथ आता है। इस दमदार फीचर सेट में स्टीरियो स्पीकर, IP64 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस और IR ब्लास्टर भी हैं।

कुछ लोगों को इसका प्लास्टिक बैक और साधारण डिजाइन पसंद नहीं आएगा, लेकिन यह फोन उन लोगों के लिए है जो पावर चाहते हैं।

वनप्लस नॉर्ड 4: मेटैलिक टच के साथ ऑल-राउंडर

कीमत: 32,999 रुपये से शुरू

वनप्लस नॉर्ड सीरीज़ मिड-सेगमेंट की हर श्रेणी में प्रतिस्पर्धा के लिए एक दर्द रही है, और वीवो टी 3 अल्ट्रा भी प्रतिस्पर्धी ध्यान से नहीं बचा है, वनप्लस नॉर्ड 4 इसके खिलाफ जा रहा है।

फ़ोन अपने मेटल बैक की बदौलत एक अलग डिज़ाइन लेकर आता है, और इसमें कुछ बहुत अच्छे हार्डवेयर भी हैं। यह 6.74-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिज़ॉल्यूशन 2772 x 1240 है और रिफ्रेश रेट 120 Hz है, और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 3 चिप पर चलता है, जो शायद वीवो T3 अल्ट्रा पर मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 प्लस के समान लीग में नहीं है, लेकिन एक बहुत ही सक्षम प्रोसेसर है।

इसे 12 जीबी तक की तेज LPDDR5X रैम और 512 जीबी तक के UFS 4.0 स्टोरेज के साथ जोड़ दें (हालांकि बेस 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट अजीब तरह से UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है) और आपके पास एक ऐसा स्मार्टफोन होगा जो अधिकांश पानी में आसानी से चल सकता है।

इसके बैक पर डुअल कैमरा सेटअप में OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का सोनी लिटिया मेन सेंसर और 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर है, जबकि सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का सेंसर है। नॉर्ड 4 में वीवो टी3 अल्ट्रा की 5,500 एमएएच की बैटरी है और यह और भी तेज़ 100W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।

एंड्रॉइड 14 के शीर्ष पर प्रसिद्ध ऑक्सीजनओएस के साथ इसे शीर्ष पर रखें, और आपके पास एक बहुत अच्छा ऑल-राउंडर है।

रेडमी नोट 13 प्रो+: प्रीमियम नोट

कीमत: 29,499 रुपये से शुरू

रेडमी नोट्स अब 15,000 रुपये से कम कीमत वाले फोन नहीं रह गए हैं। अब हम देखते हैं कि वे प्रीमियम मिड-सेगमेंट में भी प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और अक्सर उन्हें शर्मिंदा भी कर रहे हैं।

और वीवो टी3 अल्ट्रा को इन सभी में सबसे ज़्यादा लोडेड रेडमी नोट 13 प्रो+ का सामना करना है। हालाँकि इसमें टी3 अल्ट्रा जितना शक्तिशाली प्रोसेसर नहीं है (यह द्वारा संचालित है मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 अल्ट्रा 5G प्रोसेसर) के साथ, फोन एक सुचारू ऑपरेटर है।

फोन में 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट वाला 6.67 इंच का 1.5K रेजोल्यूशन वाला AMOLED डिस्प्ले है जो डॉल्बी एटमॉस वाले स्टीरियो स्पीकर के साथ मिलकर फोन को मल्टीमीडिया स्टार बनाता है। लेकिन रेडमी नोट 13 प्रो+ की सबसे बड़ी खासियत इसका मुख्य कैमरा है – फोन में 200 मेगापिक्सल का कैमरा है सैमसंग Isocell HP3 सेंसर OIS, बड़े f/1.65 अपर्चर और 4x तक लॉसलेस ज़ूम के साथ।

यह एक अपेक्षाकृत साधारण द्वारा समर्थित है 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड और विशुद्ध रूप से नाममात्र 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर, जबकि फ्रंट में आपको 16-मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर मिलेगा। फोन 5,000 एमएएच की बैटरी द्वारा संचालित है जो बहुत तेज़ 120W चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

यह फोन एंड्रॉयड 13 और MIUI के साथ आता है, लेकिन इसे तुरंत एंड्रॉयड 14 और हाइपरओएस में अपग्रेड किया जा सकता है। फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है और इसमें शानदार वेगन लेदर डिज़ाइन है।

नथिंग फोन 2a प्लस: शाब्दिक, शाब्दिक

कीमत: 27,999 रुपये

अपेक्षाकृत नया ब्रांड होने के बावजूद, नथिंग ने बाजार में बड़ी धूम मचाई है, कुछ फोन ने अपने असामान्य डिजाइन के साथ ध्यान आकर्षित किया है, और वीवो टी3 अल्ट्रा के खिलाफ़ जाने वाला एक फोन नथिंग फोन (2ए) प्लस है। इस साल की शुरुआत में लॉन्च किए गए नथिंग फोन (2ए) का एक बेहतर संस्करण, फोन (2ए) प्लस में एक एलईडी-युक्त बैक भी है जो नथिंग के अधिकांश फोन को सामान्य स्मार्टफोन भीड़ से अलग खड़ा करने में मदद करता है। इसमें 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 6.67-इंच का फुल-एचडी+ AMOLED डिस्प्ले भी है और यह गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है।

हालाँकि यह अपने पिछले मॉडल की तुलना में तेज़ प्रोसेसर के साथ आता है – एक मीडियाटेक डाइमेंशन 7350 प्रो चिप, फिर भी यह वीवो टी3 अल्ट्रा के मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 प्लस प्रोसेसर से मेल नहीं खाता। लेकिन 8 जीबी और 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज इसे एक बेहतरीन परफ़ॉर्मर बनाता है। फ़ोन के कैमरे इसकी सबसे बड़ी खासियतों में से एक हैं – यह दो 50-मेगापिक्सेल सेंसर, एक मुख्य सेंसर OIS के साथ और दूसरा अल्ट्रावाइड के साथ आता है जो इस सेगमेंट में एक प्रभावशाली कॉम्बो है।

फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेंसर सेल्फी और वीडियो कॉल को हैंडल करता है। फोन एंड्रॉयड 14 के साथ नथिंग ओएस के साथ आता है, जो आसानी से सबसे साफ-सुथरा इंटरफेस है। यह 5,000 एमएएच की बैटरी द्वारा संचालित है, जिसमें 50W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट है, लेकिन आपको बॉक्स में चार्जर नहीं मिलेगा।

हालाँकि, फोन में आपको स्टीरियो स्पीकर और IP54 रेटिंग मिलेगी, जो नथिंग फोन (2a) प्लस को उन लोगों के लिए एक बहुत अच्छा प्रस्ताव बनाती है जो एक ऐसा फोन चाहते हैं जो प्रीमियम मिड-सेगमेंट की भीड़ में अलग दिखे।

सैमसंग गैलेक्सी S23 FE: पुराना और सुनहरा, अब गैलेक्सी AI के साथ

कीमत: 34,999 रुपये से शुरू

सूची में अन्य उपकरणों की तुलना में यह पुराना हो सकता है लेकिन सैमसंग गैलेक्सी एस23 एफई अभी भी एक ऐसा फोन है जो कई प्रीमियम मिड-सेगमेंटर्स को कड़ी टक्कर दे सकता है।

यह FHD+ रेजोल्यूशन और 120 Hz अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ एक शानदार 6.4-इंच डायनामिक AMOLED 2x डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप भी है जिसमें OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड और OIS के साथ 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर शामिल है जो 3x ऑप्टिकल ज़ूम देता है, जबकि सेल्फी के लिए 10-मेगापिक्सल का शूटर है।

कई शूटिंग मोड और सैमसंग का बेहद लोकप्रिय नाइटोग्राफी फीचर इस फोन को इस सूची में सबसे सक्षम और बहुमुखी कैमरा फोन में से एक बनाता है। यह फोन सैमसंग के शक्तिशाली इन-हाउस एक्सिनोस 2200 प्रोसेसर पर चलता है, जिसे 8 जीबी रैम और 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज विकल्पों के साथ जोड़ा गया है।

यह बैटरी विभाग में जमीन खो देता है क्योंकि इसमें अपेक्षाकृत धीमी 25 डब्ल्यू चार्जिंग सपोर्ट के साथ थोड़ी छोटी 4,500 एमएएच की बैटरी है और बॉक्स में कोई चार्जर नहीं है, लेकिन एंड्रॉइड 14 के साथ चार पीढ़ियों के ओएस अपग्रेड और पांच साल के सुरक्षा अपडेट के साथ क्षतिपूर्ति से अधिक है। साथ ही बहुप्रतीक्षित गैलेक्सी एआई।

कई लोगों के लिए, इसका सैमसंग होना भी एक बड़ा कारक होगा।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *