Elon Musk-Owned Platform Names Legal Representative In A Bid To Get The Platform Restored

Elon Musk-Owned Platform Names Legal Representative In A Bid To Get The Platform Restored


एलन मस्क के स्वामित्व वाले माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म एक्स ने अब ब्राज़ील में एक कानूनी प्रतिनिधि नामित किया है जो ब्राज़ील के सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करेगा। शुक्रवार को एक्स का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने कहा कि कंपनी ने यह कदम ब्राज़ील के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा देश में एक्स के संचालन को जारी रखने के लिए लगाई गई मांगों में से एक को संबोधित करने के लिए उठाया है। ब्राज़ील में एक्स द्वारा नियुक्त वकीलों, आंद्रे ज़ोनारो और सर्जियो रोसेंथल ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि सहकर्मी राहेल डी ओलिवेरा कॉन्सेकाओ को फर्म के कानूनी प्रतिनिधि के रूप में चुना गया था। वकीलों ने कहा कि उन्होंने उसका नाम सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिया है।

ब्राजील के कानूनों के अनुसार, यदि कंपनियां देश में काम करना जारी रखना चाहती हैं, तो उन्हें एक कानूनी प्रतिनिधि का नाम बताना आवश्यक है। नियुक्त प्रतिनिधि स्थानीय स्तर पर कंपनी की कानूनी ज़िम्मेदारियों को संभालेगा। इससे पहले, अगस्त के मध्य तक, एक्स के पास ब्राजील में एक कानूनी प्रतिनिधि था, लेकिन जब उसने देश में अपने कार्यालय बंद करने का फैसला किया, तो उसने एक भी प्रतिनिधि नहीं रखा।

यह भी पढ़ें | टेस्ला या स्पेसएक्स नहीं, बल्कि आनंद महिंद्रा को लगता है कि यह एलन मस्क का मानव जाति के लिए सबसे स्थायी उपहार होगा

चीज़ें कैसे सामने आईं

कानूनी प्रतिबंध को हटाने के बाद, ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट ने मोबाइल और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को देश में एक्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया, और इसके तुरंत बाद उपयोगकर्ताओं को एक्स का उपयोग करने से रोक दिया गया। यह एलन मस्क और ब्राजील के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एलेक्जेंडर डी मोरेस के बीच महीनों से चल रहे विवाद के तुरंत बाद हुआ, जिसमें एक्स द्वारा अदालती आदेशों का पालन न करने पर मंच से नफरत फैलाने वाले भाषण के प्रसार को रोकने के लिए कुछ करने की मांग की गई थी।

पिछले निर्णयों में, न्यायालयों ने गलत सूचना और घृणास्पद भाषण के प्रसार से संबंधित जांच में शामिल कई खातों को ब्लॉक कर दिया था, जिनकी एलन मस्क ने सार्वजनिक रूप से आलोचना की थी, तथा उन्हें सेंसरशिप का कार्य बताया था।

हालांकि, गुरुवार को ब्राज़ील में एक्स के कानूनी प्रतिनिधियों ने कहा कि कंपनी ने विशिष्ट सामग्री को हटाने के संबंध में अदालती आदेशों का पालन करने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। यह ब्राज़ील के सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित एक अन्य प्रमुख आवश्यकता को पूरा करने के लिए कंपनी के प्रयास को दर्शाता है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *