Snap Unveils Its 5th Generation AR Glasses For Developers, Check Details Here

Snap Unveils Its 5th Generation AR Glasses For Developers, Check Details Here


स्नैपचैट के मालिक स्नैप ने लॉस एंजिल्स में अपने पार्टनर समिट में अपने पांचवीं पीढ़ी के स्मार्ट ग्लास, नए संवर्धित वास्तविकता (AR) चश्मे का अनावरण किया है। ये AR ग्लास फिलहाल आम लोगों के लिए उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि ये केवल डेवलपर्स के लिए हैं। जो डेवलपर्स इसे खरीदना चाहते हैं, उन्हें डिवाइस के लिए AR ऐप बनाने के लिए एक पूरे साल के लिए $99 प्रति माह का भुगतान करना होगा।

इसका कारण यह हो सकता है कि स्नैप को लगता है कि उपभोक्ता बाजार अभी AR के लिए तैयार नहीं है और यह तकनीक अभी इतनी परिपक्व नहीं हुई है कि वह स्मार्टफोन की जगह ले सके।

यह भी पढ़ें | लेबनान पेजर विस्फोट: कैसे एक कॉम्पैक्ट मोबाइल जैसी डिवाइस हवा में जान ले सकती है

स्नैप न्यू AR ग्लासेस: स्पेसिफिकेशन, फीचर्स, डिज़ाइन

फ्रेम सामान्य चश्मों की तुलना में ज़्यादा मोटे और मज़बूत हैं। स्नैप के पांचवीं पीढ़ी के चश्मों में एक सुधार जो इसके पूर्ववर्ती की तुलना में है, वह है देखने का बड़ा क्षेत्र, जो लगभग तीन गुना बढ़ गया है, और किसी तरह से, कमरे में 100 इंच के डिस्प्ले के बराबर है।

लेंस में स्नैप की वेवगाइड तकनीक है जो संवर्धित वास्तविकता (AR) कार्यक्षमता के लिए लिक्विड क्रिस्टल ऑन सिलिकॉन माइक्रो-प्रोजेक्टर के साथ संयुक्त है। प्रत्येक भुजा में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन प्रोसेसर होता है, जबकि बाहरी कैमरे आस-पास की चीज़ों को ट्रैक करते हैं, जिससे Apple Vision Pro और Meta Quest डिवाइस के समान हाथ-ट्रैकिंग सक्षम होती है। हालाँकि, बैटरी लाइफ़ कम है, जो केवल 45 मिनट तक चलती है, क्योंकि स्लिम फ्रेम में बड़ी बैटरी फ़िट करना चुनौतीपूर्ण है। Apple के Vision Pro की तरह, ये AR ग्लास लंबे समय तक इस्तेमाल के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं, बाद वाले टेथर्ड बैटरी पैक के ज़रिए दो घंटे तक चलते हैं।

स्नैप का दावा है कि ये चश्मा बेहतरीन दृश्य प्रदान करते हैं और स्नैप ओएस नामक एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आते हैं। संवर्द्धन में एक नया उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस शामिल है जिसे हाथ के इशारों और वॉयस कमांड का उपयोग करके नियंत्रित किया जा सकता है। उपयोगकर्ता अपनी हथेली में मुख्य मेनू ला सकते हैं और ऐप को बंद करने या लेंस एक्सप्लोरर पर वापस जाने जैसे कार्यों को करने के लिए आइकन टैप कर सकते हैं।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *