How To Mute ‘Pesky’ Notes On Instagram Posts And Reels: Simple Steps To Follow

How To Mute ‘Pesky’ Notes On Instagram Posts And Reels: Simple Steps To Follow


मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम अधिक आकर्षक उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी सुविधाओं का विस्तार करता रहता है। हाल ही में, लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने अपने नोट्स फ़ीचर को बढ़ाया, जिससे दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं की मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ सामने आईं। मूल रूप से 2022 में दोस्तों को छोटे, 60-वर्ण के संदेश भेजने के लिए पेश किए गए नोट्स अब उपयोगकर्ताओं को रील्स और फ़ीड पोस्ट पर टिप्पणी करने की सुविधा देते हैं। ये छोटे संदेश सामग्री के ऊपर दिखाई देते हैं और तीन दिनों के बाद गायब हो जाते हैं जब तक कि उन्हें पहले हटा न दिया जाए। निजी बातचीत को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए जाने के बावजूद, कई उपयोगकर्ता इस सुविधा को मददगार से ज़्यादा परेशान करने वाला पाते हैं।

यह भी पढ़ें: अपना वाइब दिखाएं: इन सरल चरणों के साथ अपने इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल में संगीत कैसे जोड़ें

इंस्टाग्राम पर पोस्ट और रील्स पर नोट्स

जब आप किसी Instagram पोस्ट या रील पर नोट छोड़ते हैं, तो यह आपके द्वारा फ़ॉलो किए जाने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए हाइलाइट हो जाता है। कई उपयोगकर्ताओं ने इस सुविधा से अपनी नाराज़गी व्यक्त की है, क्योंकि उनका फ़ीड सिर्फ़ इसलिए सामग्री से भरा हुआ हो जाता है क्योंकि उनके दोस्तों ने उस पर नोट्स छोड़े हैं। अगर आप उन लोगों में से हैं जो नोट्स के बिना एक साफ़ फ़ीड पसंद करते हैं, तो Instagram रील और पोस्ट पर उन्हें म्यूट करने में आपकी मदद करने के लिए यहाँ एक सरल गाइड है।

अपने फ़ीड में दोस्तों के Instagram नोट्स को कैसे म्यूट करें

वर्तमान में, Instagram सभी नोट्स को एक साथ म्यूट करने का विकल्प नहीं देता है। हालाँकि, आप विशिष्ट उपयोगकर्ताओं के पोस्ट और रील पर नोट्स को म्यूट कर सकते हैं। यदि आप अपने फ़ीड को अव्यवस्थित करने वाले कुछ मित्रों के नोट्स देखना बंद करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें:

1. इंस्टाग्राम ऐप: अपने फ़ोन पर ऐप खोलें.
2. मित्र का प्रोफ़ाइल खोजें: उस मित्र की प्रोफ़ाइल पर जाएँ जिसके नोट्स को आप म्यूट करना चाहते हैं।
3. निम्नलिखित बटन टैप करें: के आगे स्थित ड्रॉप-डाउन तीर पर टैप करें अगले.
4. म्यूट चुनें: चुनना आवाज़ बंद करना विकल्पों में से चुनें।
5. नोट्स के लिए म्यूट चालू करें: के लिए विकल्प पर टॉगल करें नोट्स.

जबकि हम इंस्टाग्राम द्वारा संभावित रूप से एक व्यापक समाधान पेश करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, ये चरण आपके फ़ीड में नोट्स प्रबंधित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सही कहें: Google उपयोगकर्ता अब अपने नाम का उच्चारण रिकॉर्ड कर सकते हैं और उसे अपनी प्रोफ़ाइल में जोड़ सकते हैं – जानिए कैसे

अपने खुद के पोस्ट और रील्स पर इंस्टाग्राम नोट्स को कैसे अक्षम करें

कभी-कभी, आपके फ़ॉलोअर आपके कंटेंट पर नोट्स छोड़ सकते हैं, जिससे आपकी पोस्ट और रील्स अव्यवस्थित हो जाती हैं। अगर आप उन परेशान करने वाले नोट्स को देखकर थक गए हैं, तो उन्हें अक्षम करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

1. इंस्टाग्राम ऐप: अपने फ़ोन पर इंस्टाग्राम ऐप खोलें।
2. अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएँ: नीचे दाएं कोने में अपने प्रोफ़ाइल चित्र पर टैप करें.
3. मेनू खोलें: अपनी प्रोफ़ाइल के ऊपरी दाएँ कोने में तीन-पंक्ति वाले आइकन (जिसे अक्सर हैमबर्गर मेनू कहा जाता है) पर टैप करें।
4. चुनें साझाकरण और रीमिक्स: मेनू में, “शेयरिंग और रीमिक्स” ढूंढें और चुनें।
5. नोट्स बंद करें: आपको “पोस्ट और रील पर नोट्स जोड़ने की अनुमति दें” के लिए एक टॉगल मिलेगा। दूसरों को आपकी सामग्री में नोट्स जोड़ने से रोकने के लिए इसे बंद करें।

बस! अब आपके इंस्टाग्राम फीड पर परेशान करने वाले नोट्स नहीं होंगे।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *